scriptऐसी क्या मजबूरी थी इस मां की, तीन लाड़लियों के साथ खुद को जिंदा जलाना पड़ा | Three daughters burnt alive alive three daughters died mother serious | Patrika News
दमोह

ऐसी क्या मजबूरी थी इस मां की, तीन लाड़लियों के साथ खुद को जिंदा जलाना पड़ा

मप्र के दमोह जिले के मौसीपुरा गांव में एक लोमहर्षक मामला शुक्रवार की सुबह सामने आया जिसमें एक मां ने अपने तीन मासूम बेटियों के साथ अग्नि स्नान कर लिया

दमोहSep 15, 2017 / 12:41 pm

Rajesh Kumar Pandey

Three daughters burnt alive alive three daughters died mother serious

Three daughters burnt alive alive three daughters died mother serious

दमोह. मप्र के दमोह जिले शुक्रवार की सुबह एक लोमहर्षक मामला सामने आया है, जिसमें एक मां ने अपने तीन बेटियों के साथ खुद को जिंदा जला लिया है। इस घटना में तीनों मासूमों की मौत हो गई जबकि मां को शुक्रवार 12 बजे के करीब जिला अस्पताल लाया गया है, जहां उसकी गंभीर स्थिति बनी हुई है।
नोहटा थाना के मौसीपुरा गांव निवासी नेपाल सिंह खेत पर कटाई कराने गए थे। घर पर उसकी पत्नी रानीबाई मौजूद थी। घर के अन्य सदस्य भी खेतों की कटाई के लिए गए थे। तभी घर में तीन बेटियों के साथ मौजूद रानी ने केरोसिन छिड़ककर खुद को व तीनों बच्चों को जिंदा जला लिया है। इस घटना में तीनों बेटियों मुस्कान उम्र 7 वर्ष, मानसी 5 वर्ष व तुलसाबाई दो वर्ष की मौत हो गई। प्रथम दृष्टया पारिवारिक कलह का मामला प्रतीत हो रहा है, लेकिन यह कोई समझ नहीं पा रहा है कि आखिर मां किस कारण से इतनी निर्दयी हो गई कि अपनी फूल सी बेटियों के साथ खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली।
घटना तात्कालिक होने के कारण मौसीपुरा गांव व उसके परिजन सदमें है, कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है, झुलसी हुई मासूम बेटियों के शव देखकर परिजनों से बात करते हुए रुदन के सिवाय कुछ नहीं निकल रहा है। इस घटना के सामने आने के बाद तरह-तरह की चर्चाएं सामने आ रहीं हैं। कोई बता रहा था कि पारिवारिक कलह कारण है, कोई बता रहा था कि तीन बेटियों के कारण महिला को आत्मघाती कदम उठाना पड़ा। दूसरी ओर किसान परिवार से जुड़ा हुआ मामला होने से भी आर्थिक तंगी के हालात भी हो सकते हैं। अभी मामला तात्कालिक होने के कारण स्पष्ट कारण सामने नहीं आ रहा है। मौसीपुरा गांव में अचानक आई इस घटना से हर कोई स्तब्ध दिखाई दे रहा था।
घटना की जानकारी लगते ही जिला अस्पताल एएसपी अरविंद दुबे पहुंचे, जिन्होंने इलाजरत महिला की हालत देखी। इस दौरान तहसीलदार मनोज श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए जिन्होंने गंभीरवस्था में इलाजरत महिला रानी राजपूत के मरणासन्न दर्ज किए जा रहे हैं। डॉक्टरों के अनुसार महिला की हालत भी चिंता जनक बनी हुई है। जिले में इस तरह के आत्मघाती कदम उठाने के पहले भी मामले सामने आ चुके हैं, एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ कुएं में छलांग लगा ली थी। इसके पहले एक निर्दयी पिता ने अपने पूरे परिवार की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी थी। सामूहिक रूप से परिजनों को मौत के घाट उतारने के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, जिसके पीछे के कारण पारिवारिक कलह जिसकी मुख्य वजह आर्थिक तंगी की बात पिछले मामलों में सामने आई थी।

Home / Damoh / ऐसी क्या मजबूरी थी इस मां की, तीन लाड़लियों के साथ खुद को जिंदा जलाना पड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो