scriptमेगा ब्लाक से रद्द हुईं दो पैसेंजर ट्रेनें, १३ फरवरी तक रहेंगी रद्द | Two passenger trains canceled from mega block, will be canceled till | Patrika News
दमोह

मेगा ब्लाक से रद्द हुईं दो पैसेंजर ट्रेनें, १३ फरवरी तक रहेंगी रद्द

कोटा जबलपुर तथा बिलासपुर-भोपाल पैसेंजर ट्रेन हुईं रद्द

दमोहFeb 10, 2020 / 11:00 pm

lamikant tiwari

Two passenger trains canceled from mega block, will be canceled till

Two passenger trains canceled from mega block, will be canceled till

दमोह. जिले के दमोह से कटनी जाने वाले रेल मार्ग पर पुलिया निर्माण तथा फुट ओवरब्रिज निर्माण के चलते दो पैसेंजर ट्रेनें रद्द की गईं। अचानक हुए तीन घंटे के मेगा ब्लॉक के कारण पैसेंजर ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को स्टेशन से खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। मेगा ब्लॉक से दो ट्रेनें रद्द होने के साथ अन्य गुड्स ट्रेनें दो से तीन घंटे की देरी से चलीं। हालांकि इनका असर मेल ट्रेनों पर नहीं देखा गया। लेकिन गुड्स ट्रेनों को रोका गया।
मामले में दमोह स्टेशन प्रबंधक जेएस मीणा ने बताया कि दमोह से कटनी मार्ग पर रेलवे के गेट नंबर करैया की ओर तथा बांदकपुर की ओर गेट नंबर ६६ और ६८ पर पुलिया का सुधार कार्य चल रहा है। इसके साथ ही सलैया रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण भी किया जा रहा है। जिसके कारण १० फरवरी से १३ फरवरी तक के लिए मेगा ब्लाक लिया गया है। ब्लॉक को लेने के दौरान बड़ी मेल ट्रेनों का ध्यान भी रखा गया है। १० फरवरी को सुबह ९.३० स ११.३० तक मेगा ब्लाक किया गया था। जिससे दो ट्रेनों को रद्द किया गया। इसमें भोपाल-बिलासपुर पैसेंजर ट्रेन तथा कोटा – जबलपुर पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया गया है। यह दोनों ट्रेनें आगामी १३ फरवरी तक लगातार रद्द रहेंगी। उन्होंने बताया कि मेगा ब्लाक के कारण गुड्स ट्रेनों को दो घंटे से अधिक समय तक रोकना पड़ा। इस तरह के ब्लाक से मेल ट्रेनों में कोई खास फर्क नहीं पड़ा, अधिकतम १५ मिनट का अंतर रहा होगा।
-ट्रेन रद्द होने से परेशान हुए यात्री-
सुबह करीब ६ बजे आने वाली कोटा जबलपुर ट्रेन तथा भोपाल – बिलासपुर ट्रेनों के नहीं आने से रेल यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। दमोह स्टेशन पर पहुंचे यात्री मोहन प्रसाद, सुरेंद्र, अरविंद, मीनाबाई सहित अन्य यात्रियों ने बताया कि भोपाल बिलासपुर ८२३६ ट्रेन रद्द होने से उन्हें काफी परेशानी हुई प्लेटफार्म पर आने के बाद उन्हें पता चला कि आज ट्रेन नहीं आएगी। जिससे उन्हें वापस बसस्टैंड जाकर गंतव्य की ओर रवाना होना पड़ा। इस बीच उनका करीब दो घंटे के अधिक समय बर्वाद हुआ। अन्य यात्रियों ने भी अपनी परेशानी बताई। हालांकि स्टेशन प्रबंधक के अनुसार दोनों ट्रेनों को १३ फरवरी तक के लिए स्थिगित रहने की बात कही है। जिससे कल बुधवार तक रेल यात्रियों को और परेशानी होगी।

Home / Damoh / मेगा ब्लाक से रद्द हुईं दो पैसेंजर ट्रेनें, १३ फरवरी तक रहेंगी रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो