scriptनहीं मान रहे सब्जी वाले लगा रहे दुकानें | Vegetables are not accepting shops | Patrika News
दमोह

नहीं मान रहे सब्जी वाले लगा रहे दुकानें

पुलिस ने झौंकी ताकत, एसपी व एसपी उतरे मैदान में

दमोहApr 07, 2020 / 10:11 pm

Rajesh Kumar Pandey

Vegetables are not accepting shops

Vegetables are not accepting shops

दमोह. लॉक डाउन के दौरान केवल किराना के लिए ढील दी जा रही है, लेकिन एक दिन बाद मंगलवार को खुले लॉक डाउन में सब्जी विक्रेताओं ने घंटाघर से लेकर धगट चौराहा तक हाथ ठेला व नीचे अपनी दुकानें लगा लीं। जिससे किसी त्यौहारी बाजार की तरह भीड़ नजर आने लगी। लॉक टूटता देख एसपी हेमंत सिंह चौहान व एएसपी विवेक लाल के साथ पूरा कोतवाली पुलिस मैदान में उतर आया। फिर सीधे कार्रवाई होने लगीं। लॉक डाउन नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की गई।
कुलिया में लगाया सब्जी बाजार
पुलिस पहुंची तो सब्जी विक्रेताओं ने एक कुलिया में ही पूरा सब्जी बाजार लगा लिया था। हाथ ठेलों वालों ने सड़कों पर दुकानें लगा ली थीं। फिर जैसे ही भारी पुलिसबल देखा तो हड़बड़ी में दुकानें समेटते हुए भागते नजर आए, जिससे हड़बड़ी में सब्जियां भी सड़कों पर बिखरने लगीं थीं। जिसे समेटते हुए नजर आ रहे थे।
होम डिलिवरी नहीं कर रहे
लॉक डाउन के दौरान सब्जी के होम डिलिवरी के निर्देश हैं। होम डिलिवरी कॉलोनी क्षेत्र में तो लगातार हो रही है, लेकिन पुराने मोहल्लों में डोर-टू-डोर सब्जी न पहुंचाकर सब्जी विक्रेता यहां वहां कुलियों में चोरी छिपे दुकान लगा रहे हैं, जिन पर पुलिस ने सख्त कार्रवाई की।
कियोस्क पर टूटा सोशल डिस्टेंस
शहर के पुराना थाना, धगट चौराहा, राय चौराहा सहित ब्लॉक स्तर पर हटा, पटेरा, तेंदूखेड़ा व अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में कियोस्क पर लॉक टूटता हुआ नजर आया। धगट चौराहा पर कियोस्क संचालक को पुलिस उठाकर कोतवाली ले गई। जिसे नसीहत देकर छोड़ दिया गया। यहां एसपी हेमंत सिंह चौहान ने स्वयं मोर्चा संभाला। बैंक के सामने लगी भीड़ का भी फासला बढ़वाया।
भूल गए बाइक पर चलना एक को
धगट चौराहा से घंटाघर तक पुलिस ने बाइक पर सवार दो लोगों में से एक को नीचे उतरवाया। धारा 144 में स्पष्ट निर्देश हैं कि बाइक पर एक सवार ही जाएगा, लेकिन लोग भूलकर दो व तीन सवार होकर निकल रहे हैं, जिस पर पुलिस को सख्त रवैया अपनाने विवश होना पड़ रहा है।
14 के खिलाफ एफआइआर
सिटी कोतवाली टीआई एचआर पांडे ने बताया कि घंटाघर से धगट चौराहा के बीच 14 पर कार्रवाई की गई। जिन्हें पुलिस कोतवाली ले आई। इस दौरान 10 बाइकें भी जब्त की गईं। बरंडा में जिन फुटकर गल्ला व्यापारियों द्वारा सड़क पर दुकानें लगाईं जातीं हैं उनके विरूद्ध भी कार्रवाई किया जाना प्रस्तावित किया गया है।
वर्जन
लॉकडाउन के दौरान जो भी घरों से बाहर मिलेगा उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लोगों को इस संक्रमण के खतरे को गंभीरता से लेकर समझना चाहिए। जिले के सभी पुलिस थाना क्षेत्रों में कानून का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं।
हेमंत चौहान, एसपी दमोह

Home / Damoh / नहीं मान रहे सब्जी वाले लगा रहे दुकानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो