लकड़ी काटते आरोपी पकड़ा, 36 नग सागौन व सतकठा बरामद

लकड़ी काटते आरोपी पकड़ा, 36 नग सागौन व सतकठा बरामद

By: Sanket Shrivastava

Published: 13 Jul 2020, 10:48 PM IST

तेंदूखेड़ा. उप वन मंडल के अंतर्गत आने वाले वन परिक्षेत्रो में वन माफिया द्वारा वनों का कत्लेआम किया जा रहा है, जंगलों का सफाया कर अतिक्रमण कर खेती भी की जा रही है। रविवार की रात्रि सागौन व सतकठा के पेड़ काटे जाने की सूचना मिली। सूचना प्राप्त होते ही वन विभाग हरकत में आया।
अंधेरे में चल रही कुल्हाड़ी की आवाज सुनकर बन अमले ने योजनाबद्ध तरीके से चारों तरफ से आरोपियों को घेरा, लेकिन उसके बावजूद भी अंधेरे का फायदा उठाकर कुछ आरोपी वहां से भाग खड़े हुए, लेकिन वन विभाग की गिरफ्त में एक आरोपी आ ही गया।
तेजगढ़ वन परिक्षेत्र अधिकारी इंद्रमणि मिश्रा को चौकीदार से सूचना प्राप्त हुई की भैंसखार बीट में पेड़ों को काटा जा रहा है। बीजाडोंगरी भोजपुर गांव का राम सिंह पकड़ में आया जो जंगल के नजदीकी गांव का निवासी है। आरोपी को ले जाकर उसके घर की तलाशी ली तो उसके घर से 36 नग सागौन व सतकठा की लड़की जब्त की गई। जिनकी मोटाई 21 से 30 सेंटीमीटर व लंबाई 11 से 12 फुट है। आरोपी के खिलाफ वन अपराध अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है। इस कार्रवाई डिप्टी रेंजर सुशील श्रीवास्तव, राकेश दुबे, बीट गार्ड कृपाल सिंह, अनवर खान, प्रमोद कुमार रावत, राम मनोहर यादव व स्थायी कर्मी अफजल खान, किशन सेन शामिल रहे।

Sanket Shrivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned