scriptनाबालिग का अपहरण कर जबरन शादी का दबाव बनाने वाले आरोपियों को पुलिस ने पकडा | accused arrested for forcibly pressurizing minor for marrige crime | Patrika News
दंतेवाड़ा

नाबालिग का अपहरण कर जबरन शादी का दबाव बनाने वाले आरोपियों को पुलिस ने पकडा

नाबालिग का अपहरण कर उसपर शादी का दबाव डालने वाले आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पढ़िए पूरी खबर।

दंतेवाड़ाJun 29, 2022 / 06:25 pm

CG Desk

apar.jpg

दन्तेवाड़ा। पुलिस को नाबालिग का अपहरण करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामियाबी मिली है। दरअसल आरोपियों ने शादी समारोह में घुस कर नाबालिग का अपहरण कर उसपर शादी का दबाव बना रहे थे। अब पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद आख़िरकार आरोपियों को पकड़ ही लिया।

मिली जानकारी के अनुसार गीदम पुलिस ने शादी समारोह से नाबालिग का अपहरण कर शादी का दबाव बनाने के आरोप में आयतुपारा बास्तानार निवासी हांदा गावड़े, मोहन गावड़े, लक्ष्मण गावड़े को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से नाबालिग को छुड़ाकर परिजनों को सौंप दिया है। इस मामले में नाबालिग के चाचा ने गीदम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आयतुपारा बास्तानार निवासी आरोपियों ने शादी समारोह से उसकी भतीजी को जबरन अगवा कर लिया है।

इस पर एएसपी राजेंद्र जायसवाल ने एसडीओपी आशारानी के नेतृत्व में टीम गठित कर बागमुंडी पनेड़ा इलाके में तलाशी के लिए भेजा। संवेदनशील इलाका होने की वजह से पुलिस ने सतर्कता पूर्वक नाबालिग की खोजबीन का अभियान शुरू किया। आयतुपारा बास्तानार के एक घर में छिपाकर रखी गई नाबालिग के चीखने की आवाज सुनकर पुलिस बल मौके पर पहुंचा और घर के दरवाजे पर ताला लगाकर सामने बैठे आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। मामले में आईपीसी की धारा 294, 323, 506,363, 366, 34 के अलावा 8, 12 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

कार्रवाई करने वाली टीम में गीदम थाना से उप निरीक्षण सुभाष पवार, राजेश कुमार, उर्मिला साहू, एएसआई लीलाराम गंगबेर, सरस्वती सेठिया, हेड कांस्टेबल बलदेव कुंजाम, ओमप्रकाश कश्यप, साधुराम मौर्य, श्रवण मरकाम, रजऊ मरकाम, कांस्टेबल सतीश यादव, ईश्वर ठाकुर, महिला आरक्षक सतबती बघेल, रेखा वर्मा सहित लोगों की एहम भूमिका रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो