scriptभीमा मंडावी की पत्नी ने राज्य और केंद्र सरकार पर लगाया भेदभाव का आरोप | bheema mandavi wife said, central and state government doing biasness | Patrika News
दंतेवाड़ा

भीमा मंडावी की पत्नी ने राज्य और केंद्र सरकार पर लगाया भेदभाव का आरोप

भीमा मंडावी की पत्नी (Bhima Mandavi) ने राज्य और केंद्र सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है की केंद्र और राज्य सरकार अपना वादा पूरा नहीं क्र रही है

दंतेवाड़ाJul 05, 2019 / 08:22 pm

Karunakant Chaubey

bhima mandavi wife

रायपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा ऐसा चोर जसके पास है आलिशान बंगला

दंतेवाड़ा. लोक सभा चुनाव प्रचार के दौरान हुए नक्सली हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) की मृत्यु हो गयी थी। उनकी मृत्यु के बाद केंद्र और राज्य सरकारों ने सहायता करने का वादा किया था। भीमा के मृत्यु के बाद उनके परिवार को अब तक महज पांच लाख रुपये ही मिले हैं।

उनकी पत्नी ओजस्वी मंडावी (Bhima Mandavi Wife) ने एक करोड़ रुपए की मांग करते हुए कहा है कि, ‘जो दुख हम झेल रहे हैं, उसकी क्षतिपूर्ति नहीं हो सकती है। लेकिन भरण-पोषण के लिए पैसा जरूरी है।

तस्करों ने ट्रक ऐसी जगह छुपाया था गांजा, तीन बार चेक करने के बाद भी पुलिस नहीं लगा सकी पता

भीमा मंडावी की पत्नी ने कहा कि ‘शासन से महज 5 लाख रुपए मिले हैं। ये पैसा नाकाफी है। संगठन ने भी 25 लाख रुपाए देने की बात कही थी जो उन्हें अभी तक नहीं मिली है और ना ही प्रदेश सरकार ने ही 75 लाख रुपए दिए हैं। हां अगर मिलेगा तो जरूर लूंगी। पैसे से ही परिवार को चलाया जा सकता है।
पढ़िये:मोदी सरकार के बजट के बारे में भूपेश बघेल के इस मंत्री के क्या कहा

महेंद्र कर्मा के बेटे ने की एक करोड़ रुपये की मांग

सलवा जुडूम के दौरान नक्सली हिंसा में मारे गए बस्तर टाइगर (महेंद्र कर्मा ) के पुत्र छबिन्द्र कर्मा ने शहादत पर मिलने वाली राशि पर कहा कि एक करोड़ रुपए सभी को मिलना चाहिए। चाहें वो जवान हो या ग्रामीण। मुझे याद है पिता की शहादत पर तकरीबन 5 लाख रुपए ही मिला था।

नहीं मिली है सुरक्षा

ओजस्वी मंडावी (Bhima Mandavi Wife) ने सरकार पर सुरक्षा न देने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि शासन का कहना है कि 24 घंटे पहले बताना होगा तभी सुरक्षा मिलेगी। परिवार में छोटे-छोटे बच्चे हैं यदि वे अचानक बीमार होंगे तो फिर सुरक्षा तो मिलेगी नहीं। उनके इलाज के लिए तो अचानक ही निकालना पड़ेगा।

सरकार पर लगाया भेदभाव का आरोप

उन्होंने सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘दो बार आवेदन दे चुके हैं, इसके बाद भी अनदेखी ही की जा रही है। पहले भी नक्सलवाद के चलते शहादत हुई, उनको तो कड़ी सुरक्षा दी गई है। सरकार हमारे साथ भेद- भाव कर रही है’।

प्रधानमंत्री सपथ ग्रहण में नहीं बुलाये जाने पर भी जताया था असंतोष

शपथ ग्रहण कार्यक्रम में नहीं बुलाये जाने से नाराज भीमा मंडावी की पत्नी (Bhima Mandavi Wife) ओजस्वी मंडावी पश्चिम बंगाल के दिवंगत कार्यकर्ताओं के परिवारों को बुलाए जाने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि समारोह में नहीं बुलाए जाने पर वह खुद को उपेक्षित महसूस कर रही है ।

दंतेवाड़ा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहाँ CLICK करें

Home / Dantewada / भीमा मंडावी की पत्नी ने राज्य और केंद्र सरकार पर लगाया भेदभाव का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो