scriptडीएकेएमएस अध्यक्ष समेत दो नक्सली चढ़े पुलिस के हत्थे, ग्रामीणों को बहला फुसला कर संगठन में करते थे भर्ती | dantewada police arrested two hardcore maoist | Patrika News
दंतेवाड़ा

डीएकेएमएस अध्यक्ष समेत दो नक्सली चढ़े पुलिस के हत्थे, ग्रामीणों को बहला फुसला कर संगठन में करते थे भर्ती

गिरफ्तार होने के बाद पूछताछ में उन्होंने अपना नाम सन्नू राम नेताम (45) और सुखधर (52) बताया।सन्नू डीएकेएमएस (DAKMS) का अध्यक्ष है और सुखधर जनमिलिशिया ( Jan Militia) का सदस्य है। दोनों ही बारसूर इलाके के ही रहने वाले हैं। इन दोनों के पास से 4 डिब्बा पटाखा बम, एक लाल रंग का बैनर बरामद किया गया

दंतेवाड़ाMay 19, 2019 / 03:53 pm

Deepak Sahu

maoist arrested

डीएकेएमएस अध्यक्ष समेत दो नक्सली चढ़े पुलिस के हत्थे, ग्रामीणों को बहला फुसला कर संगठन में करते थे भर्ती

दंतेवाड़ा. बारासुर थाना क्षेत्र के मंगनार गांव के पास नक्सलियों (Naxalite) के होने की सुचना मिली। सुचना मिलते ही नक्सल विरोधी अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए डीआरजी दंतेवाड़ा और बारसूर पुलिस की टीम पड़ताल के लिए रवाना हुई। मौके पर उन्हें दो संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिए जो पुलिस को देखने के बाद से ही इधर उधर छुपने का प्रयास कर रहे थे। शक होने पर पुलिस ने उन दोनों को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार होने के बाद पूछताछ में उन्होंने अपना नाम सन्नू राम नेताम (45) और सुखधर (52) बताया।सन्नू डीएकेएमएस का अध्यक्ष है और सुखधर जनमिलिशिया का सदस्य है। दोनों ही बारसूर इलाके के ही रहने वाले हैं। इन दोनों के पास से 4 डिब्बा पटाखा बम, एक लाल रंग का बैनर (जिसमें नक्सली सन्देश लिखे हुए थे) बरामद किया गया।
दोनों नक्सली कई वर्षों से नक्सली संगठन (Naxal organization) के लिए काम कर रहे थे। उन दोनों को मुख्य काम गांव के लोगों को नक्सली संगठन से जोड़ना और किसी नेता के गावं आने पर लोगों को एकत्रित करना और नक्सलियों के भोजन आदि का प्रबंध करना था।
पुलिस ने दोनों गिरफ्तार नक्सलियों को न्यायालय के सामने पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो