scriptलोकसभा चुनाव 2019: जागरुकता रैली निकालकर छात्राओं ने मतदान का दिया संदेश | Lok Sabha CG 2019: Girl students message to voted for polling | Patrika News
दंतेवाड़ा

लोकसभा चुनाव 2019: जागरुकता रैली निकालकर छात्राओं ने मतदान का दिया संदेश

ग्रामीण क्षेत्रों पर पूरा ध्यान केंद्रित कर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

दंतेवाड़ाMar 24, 2019 / 01:17 pm

चंदू निर्मलकर

CG News

लोकसभा चुनाव 2019: जागरुकता रैली निकालकर छात्राओं ने मतदान का दिया संदेश

दंतेवाड़ा. जिले में लोकसभा निर्वाचन के तहत अधिकाधिक मतदाताओं को मतदान में सहभागिता निभाने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस दिशा में स्कूल शिक्षा विभाग ने ग्रामीण क्षेत्रों पर पूरा ध्यान केंद्रित कर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
इसी कड़ी में बीते दिन दंतेवाड़ा ब्लॉक के दुगेली, भांसी व गदापाल संकुल के स्कूलों के बच्चों और अध्यापक, अध्यापिकाओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली और मतदाताओं को मतदान करने के लिये अभिप्रेरित किया।

इस दौरान छात्राओं ने मतदान प्रक्रिया को रेखांकित करते हुए आकर्षक रंगोली बनाकर मतदाताओं को मतदान में व्यापक सहभागिता निभाने के लिये संदेश दिया। इस मौके पर जहां बच्चों ने अपने घर परिवार के वयस्क सदस्यों को मतदान करने के लिए जानकारी देने का संकल्प लिया। वहीं आसपास के अन्य मतदाताओं को भी मतदान के प्रति जागरूक करने की बात कही।
इस दौरान अध्यापक और अध्यापिकाओं सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं आंगनबाड़ी सहायिकाओं ने हरेक निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करने का संकल्प लिया और अन्य मतदाताओं को मतदान करने के लिये समझाइश दिए जाने की कटिबद्धता व्यक्त की।
उक्त मतदाता जागरूकता अभियान के बारे में जिला शिक्षा अधिकारी दंतेवाड़ा राजेन्द्र झा ने बताया कि जिले के सभी ब्लाकों में समस्त संकुल स्तर पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इस दिशा में प्राचार्यों सहित सभी प्रधान अध्यापकों को स्थानीय स्तर पर आंबा कार्यकर्ताओं, आंगनबाड़ी सहायिकाओं, मितानिनों आदि मैदानी अमले की सहभागिता सुनिश्चित किए जाने कहा गया है।

Home / Dantewada / लोकसभा चुनाव 2019: जागरुकता रैली निकालकर छात्राओं ने मतदान का दिया संदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो