scriptऑनलाइन मार्केट पर छाया बस्तर का ब्रांड, कश्मीर से कन्याकुमारी तक ऑन डिमांड डैनेक्स | Naxal area Dantewada brand Dannex clothes demand on online company | Patrika News
दंतेवाड़ा

ऑनलाइन मार्केट पर छाया बस्तर का ब्रांड, कश्मीर से कन्याकुमारी तक ऑन डिमांड डैनेक्स

– सृजनशीलता ने रचा कीर्तिमान: डैनेक्स गारमेंट फैक्ट्री ये 4 करोड़ का लॉट बेंगलूरु को रवाना, अब तक 12 करोड़ के कपड़ों की बिक्री कर चुकी फैक्ट्री .
 

दंतेवाड़ाSep 16, 2021 / 01:50 pm

CG Desk

 डैनेक्स गारमेंट

डैनेक्स गारमेंट

दंतेवाड़ा। 4 करोड़ रुपए मूल्य के 70 हजार रेडीमेड कपड़ों का लॉट बुधवार को बेंगलुरु रवाना करने के साथ ही हिंसा के लिए कुख्यात आदिवासी जिले दंतेवाड़ा की महिलाओं ने नया कीर्तिमान रच दिया है। स्थापना के बाद से अब तक डैनेक्स ब्रांड नाम से नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री ने कुल 12 करोड़ रुपए के रेडीमेड कपड़ों की सिलाई कर सप्लाई की है। इनमें से ज्यादातर ड्रेस मटेरियल ऑन लॉइन शॉपिंग कंपनियों को भेजे गए हैं।

कलेक्टर दीपक सोनी की मौजूदगी में बुधवार को फैक्ट्री की हारम गीदम स्थित यूनिट से रेडीमेड कपड़ों की नई खेप को नायब तहसीलदार सौरभ कश्यप व फैक्ट्री में कार्यरत महिलाओं ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कलेक्टर सोनी ने बताया कि बुधवार को 4 करोड़ का माल सप्लाई किया जा रहा है। अब तक लगभग 12 करोड़ तक का माल सप्लाई किया जा चुका है।

ऑनलाइन बिक्री में धूम
नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री डेनेक्स से तैयार हुए कपड़ों को बेंगलुरु से देश के अन्य जगहों में कश्मीर से कन्याकुमारी तक ऑनलाइन बिक्री की जा रही है। इस फैक्ट्री से गरीब लोगों को लाभ मिल रहा है और अधिक परिवारों को रोजगार देकर उन्हें लाभान्वित करने का प्रयास किया जा रहा है। अब इस फैक्ट्री की एक और यूनिट बारसूर में भी शुरू की जा चुकी है। साथ ही कटेकल्याण में तीसरी यूनिट शुरू होने वाली है।

बेहतर परफार्मेंस से बढ़ी सैलरी
कलेक्टर सोनी ने फैक्ट्री में कार्यरत 4 दीदियों कुसुम नाग, नीतू नेताम, सतबती नाग, संजना यादव को बेस्ट परफॉर्मर ऑफ द मंथ का खिताब दिया और उनको कंपनी के तरफ से 1-1 हजार रुपये का गिफ्ट वाउचर प्रदान किया गया। कांति कुस्वाम की लगन और मेहनत देख उनका प्रमोशन किया गया और उनकी सैलरी में 3 हजार की बढ़ोतरी करते हुए वेतन 10 हजार रुपए कर दिया गया। महिलाओं की सिली हुई वर्दियां फोर्स भी पहन रहीं

डैनेक्स नवा गारमेंट फैक्ट्री दंतेवाड़ा द्वारा सिली हुई वर्दियों को पहनने में अब फोर्स के जवान भी गर्व महसूस कर रहे हैं। हाल ही में स्वतंत्रता दिवस के परेड में शामिल डीआरजी के जवानों के लिए वर्दियां इसी गारमेंट फैक्ट्री की सिली हुई थीं। इसी तरह सीआरपीएफ व अन्य पैरामिलिट्री फोर्स की तरफ से भी गारमेंट फैक्ट्री को वर्दियां ओर अन्य कपड़े सिलने के ऑर्डर मिल रहे हैं।

कोरोना संकटकाल में डैनेक्स ने रचा इतिहास
कोरोनाकाल में डैनेक्स ने बेंगलूरु की एक कम्पनी को 1 करोड़ 20 लाख रुपए का माल बेचकर इतिहास रचा है। इसके अतिरिक्त 6 लाख रुपए का माल ट्राइफेड के लिए भी रवाना किया गया। डैनेक्स के शुभारंभ के वक्त मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी डेनेक्स की तारीफ करते हुए कहा था कि जल्द ही इसका नाम देश विदेश में भी चमकेगा।

Home / Dantewada / ऑनलाइन मार्केट पर छाया बस्तर का ब्रांड, कश्मीर से कन्याकुमारी तक ऑन डिमांड डैनेक्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो