scriptNaxal Attack in Police Camp: पुलिस कैंप पर नक्सलियों का ग्रेनेड हमला, दो जवान समेत 4 घायल | Naxal Attack in Police Camp: Grenade attack in Dantewada kirandul camp | Patrika News
दंतेवाड़ा

Naxal Attack in Police Camp: पुलिस कैंप पर नक्सलियों का ग्रेनेड हमला, दो जवान समेत 4 घायल

Naxal Attack in Police Camp: दंतेवाड़ा के अति-संवेदनशील पुलिस कैंप में नक्सलियों का हमला। जवानों और नक्सलियों के बीच लगभग 40 मिनट तक चला गोलीबारी।

दंतेवाड़ाJun 23, 2022 / 07:57 pm

CG Desk

Naxal Attack in Police Camp: पुलिस कैंप पर नक्सलियों का ग्रेनेड हमला, दो जवान समेत 4 घायल

Naxal Attack in Police Camp: पुलिस कैंप पर नक्सलियों का ग्रेनेड हमला, दो जवान समेत 4 घायल

Naxal Attack in Police Camp: दंतेवाड़ा। नक्सली आतंक की एक और घटना सामने आई है। जहाँ बैलाडीला में खुले नए पुलिस कैंप पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार जंगल की तरफ से नक्सलियों ने कैंप पर 15 BGL (बैरल ग्रेनेड लॉन्चर) से हमला किया और अंधाधुंध फायरिंग भी की। नक्सलियों के इस हमले में CAF के 2 जवान और 2 महिला मजदूर घायल हुए। घटना में घायल एक महिला मजदूर को दंतेवाड़ा जिला अस्पताल रेफर किया गया है, वहीँ दोनों जवान और अन्य महिला मजदूर का कैंप में ही उपचार जारी है। मामला किरंदुल थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है।

हाल ही में दंतेवाड़ा जिले के अति संवेदनशील इलाकों में से एक हिरोली में पुलिस कैंप बनाया किया गया है। कैंप में अभी भी निर्माण कार्य जारी है इसलिए वहां कुछ मजदूर भी मौजूद थे। कैंप में सभी कार्य अपनी तय रूटीन के हिसाब से चल रहा था फिर अचानक बुधवार की रात नक्सलियों की पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी के नक्सली ग्रुप ने कैंप पर हमला बोल दिया। अचानक हुई इस गोलीबारी के बाद जवानों ने आनन फानन में मोर्चा संभाला।

जवानों और नक्सलियों के बीच करीब 40 मिनट तक गोलीबारी चलती रही। लगभग आधे घंटे तक चले मुठभेड़ में CAF के आरक्षक सलीम लकड़ा के पीठ पर और आरक्षक किशन सूर्यवंशी के दाहिने कान के पीछे गोली लगी। आंतरिक जांच में पाया गया की घटना को अंजाम देने के लिए नक्सली पहले से ही तैयारी कर बैठे थे। नक्सलियों ने कैंप तक पहुंचने वाली कच्ची सड़क के बीच ट्रैक्टर खड़े कर दिया था ताकि सड़क बाधित हो सके। इसके आलावा मार्ग पर गड्ढा भी कर रखा था, ताकि बैकअप पार्टी घटनास्थल तक समय से पहुँच न सके।

Home / Dantewada / Naxal Attack in Police Camp: पुलिस कैंप पर नक्सलियों का ग्रेनेड हमला, दो जवान समेत 4 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो