scriptदंतेवाड़ा में जिला एवं सत्र न्यायालय, हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने सुविधाओं को लेकर ली बैठक | New District and Sessions Court in Dantewada | Patrika News
दंतेवाड़ा

दंतेवाड़ा में जिला एवं सत्र न्यायालय, हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने सुविधाओं को लेकर ली बैठक

मुख्य न्यायधीश त्रिपाठी ने कहा कि लोग न्यायालय में न्याय मिलने की पूरी आस्था और विश्वास के साथ आते हैं

दंतेवाड़ाMar 11, 2019 / 03:51 pm

चंदू निर्मलकर

CG Nwes

दंतेवाड़ा में जिला एवं सत्र न्यायालय, हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने सुविधाओं को लेकर ली बैठक

दंतेवाड़ा. आम जनता को शीघ्र से शीघ्र न्याय दिलाने न्यायालयों में समय पर सुनवाई प्रारंभ करें। इस दिशा में सभी न्यायिक अधिकारी और अधिवक्ता पक्षकारों को न्याय दिलाने का कार्य पूरी जिम्मेदारी तथा संवदेनशीलता के साथ करें। यह बात छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट बिलासपुर के मुख्य न्यायधीश न्यायमूर्ति अजय कुमार त्रिपाठी ने जिला एवं सत्र न्यायालय दंतेवाड़ा में न्यायिक अधिकारियों एवं अधिवक्ताओं की बैठक के दौरान कही।
मुख्य न्यायधीश त्रिपाठी ने कहा कि लोग न्यायालय में न्याय मिलने की पूरी आस्था और विश्वास के साथ आते हैं। इसे ध्यान रखकर उनके विश्वास पर खरा उतरने के लिए न्यायिक अधिकारी और अधिवक्ता अपनी जिम्मेदारी निभाएं। उन्होने न्यायिक अधिकारियों को निर्भीक होकर ईमानदारी के साथ कार्य करने कहा। वहीं अधिवक्ताओं से आव्हान करते कहा कि अधिवक्ता का पेशा प्रतिष्ठा और जिम्मेदारी का है। इसे समाज में बनाए रखने के लिए अपने दायित्व को बेहतर ढ़ंग से निर्वहन करें। एक समर्थ और निर्धन पक्षकार से एक समान शुल्क नहीं लें।

न्याय दिलाने के लिए मानवीयता के साथ सेवा करने आगे आयें। इन सभी सकारात्मक सोच लेकर लगन एवं मेहनत के साथ काम करेंगेए तो लोगों को न्याय मिलने की एक सुखद अनुभूति और सुकून मिलेगी। इस दौरान छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के न्यायधीश श्री शरद कुमार गुप्ता और रजिस्ट्रार जनरल नीलमचंद सांखला ने दंतेवाड़ा में पदस्थापना के अनुभव को साझा करते हुए बताया कि इस क्षेत्र के सीधे सरल स्वभाव के धनी जनता को न्याय दिलाना हम सभी का कर्तव्य है। इस न्याय के मंदिर में जनता को शीघ्र और सहज न्याय मिले इस दिशा में बेंच और बार एशोसिएशन मिलकर दायित्व निर्वहन करे।
इस मौके पर मुख्य न्यायधीश त्रिपाठी ने जिला एवं सत्र न्यायालय दंतेवाड़ा का अवलोकन किया। वहीं जिला न्यायालय परिसर में पौध रोपण किया। इस दौरान प्रमुख सचिव छत्तीसगढ़ शासन विधि एवं विधायी कार्य विभाग रविशंकर शर्मा, जिला एवं सत्र न्यायधीश श्रीमती कान्ता मार्टिन, पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव, संयुक्त कलक्टर जीआर सहित न्यायिक अधिकारी तथा जिला प्रशासन के अधिकारी और जिला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारी एवं सदस्य अधिवक्ता मौजूद।

Home / Dantewada / दंतेवाड़ा में जिला एवं सत्र न्यायालय, हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने सुविधाओं को लेकर ली बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो