scriptकलेक्टर-एसपी ने खाई स्कूल में सब्जी पूड़ी | Collector-SP ate vegetable poori in school | Patrika News
दतिया

कलेक्टर-एसपी ने खाई स्कूल में सब्जी पूड़ी

सिंध नदी के जल स्तर का लिया जाएजाएसडीओपी से कहा छोटे पुल के दोनों ओर लगाओ स्टॉपर

दतियाSep 18, 2019 / 04:50 pm

महेंद्र राजोरे

कलेक्टर-एसपी ने खाई स्कूल में सब्जी पूड़ी

सनकुआं घाट पर अधिकारियों के साथ मुआयना करते कलेक्टर व एसपी।

दतिया/सेंवढ़ा. कलेक्टर व एसपी मंगलवार की दोपहर अचानक सेंवढ़ा जा पहुंचे। सिंध नदी का जलस्तर देखा। छोटे पुल पर जाकर मुआयना कर एसडीओपी को चेताया कि अगर इस पुल पर पानी से किसी तरह का हादसा हो गया तो थाना प्रभारियों की खैर नहीं। उन्होंने पुल के दोनों ओर स्टॉपर व गोताखोर तैनात करने को कहा। इस दौरान वे सनकुआ भी गए और नदी के उफान को देखकर लोगों को समझाइश दी कि पानी से सावधानी बरतें। ग्यारा गांव में पहुंचकर स्कूल में मध्याह्न भोजन के तहत बनी सब्जी-पूड़ी खाई। खाने को घटिया बताते हुए सुधार करने को कहा। इस दौरान सेंवढ़ा थाना प्रभारी जय किशोर राजौरिया समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद था।
मंगलवार की दोपहर कलेक्टर बीएस जामोद व एसपी डी कल्याण चक्रवर्ती सेंवढ़ा जा पहुंचे। सूचना मिली थी कि सिंध नदी पर बने छोटा पुल डूब में आ गया है। पुल पर पहुंचने के बाद कलेक्टर ने लोगों को पानी से दूर रहने की अपील की, वहीं एसपी ने साथ में आए एसडीओपी नरेन्द्र ङ्क्षसंह गहरवार से कहा कि पुल के दोनों ओर स्टॉपर लगवा कर बल व गोताखोर तैनात करो। उन्होंने एसडीओपी को चेताया भी कि अगर असावधानी के चलते कोई हादसा हो गया तो कोई बख्शा नहीं जाएगा। निर्देश के बाद एसडीओपी ने पुल के दोनों ओर पांच-पांच गोताखोर व पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए। अधिकारी यहां से सीधे ग्यारा व डीपार गांव के स्कूलों में पहुंचे। ग्यारा गांव के मिडिल स्कूल में मध्याह्न भोजन चल रहा था। बच्चों के खाने में से कलेक्टर, एसपी, एसडीओपी व एसडीएम राकेश परमार ने स्कूल में आलू की सब्जी व पूड़ी खाई। खाने का स्वाद अच्छा न होने व पतली सब्जी होने के कारण उन्होंने स्कूल शिक्षकों व स्व-सहायता समूह को फटकार लगाई। उन्होंने चेताया कि इस बार तो छोड़ रहा हूं पर दोबारा ऐसा खाना मिला तो सख्त कार्रवाई करूंगा।
बच्चों से पूछा क्या बनोगे
ग्यारा व डीपार गांव के स्कूल में पहुंचे अधिकारियों ने बच्चों का शैक्षणिक स्तर जांचा। बच्चों से कुछ सवाल भी किए पर वे सही जवाब नहीं दे सके। कलेक्टर ने एक बच्चे से पूछ लिया कि पढकऱ क्या बनना चाहते हो तो बच्चे का जवाब था कि पुुलिस। इस दौरान एसपी व कलेक्टर ने बच्चों से यह भी पूछा कि उनके सामने जो खड़े हैं वे कौन हैं तो बच्चे अधिकारियों के बारे में नहीं बता सके। कलेक्टर ने बच्चों से पूछा कि ट्यूशन जाते हो तो उन्होंने हां में जवाब दिया। शिक्षकों को चेताया कि पढ़ाई ठीक से कराओ।
रतनगढ़ के पुल पर भी होंगे गोताखोर तैनात
सभी अधिकारी रतनगढ़ माता मंदिर परिसर भी पहुंचे। पूर्व में जिस पुल पर हादसा हुआ था उस पर खास सावधानी बरतने को कहा। उन्होंने एसडीओपी से कहा यहां भी पुल के दोनों ओर पांच-पांच गोताखोर तैनात किए जाएं, ताकि किसी तरह का हादसा न हो सके।
कथन
सेंवढ़ा जाकर यहां के छोटे पुल व रतनगढ़ से निकली सिंध नदी का जलस्तर देखा। पुल पर गोताखोर व बल तैनात करने को कहा है।
डी कल्याण चक्रवर्ती, एसपी

Home / Datia / कलेक्टर-एसपी ने खाई स्कूल में सब्जी पूड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो