एसपी आफिस का घेराव करने पहुंच गए कांग्रेसी

जिपं सदस्य के खिलाफ मामला दर्ज हुआ, गुस्से में दिखे कांग्रेस नेता

Congress workar reached to besiege SP office, news in hindi, mp news, datia news

By: संजय तोमर

Published: 29 Oct 2020, 12:15 AM IST

दतिया. पंडोखर थाना पुलिस ने कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष तथा जिला पंचायत सदस्य के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध क्या किया बुधवार को कांग्रेस ने एसपी ऑफिस का घेराव कर दिया। प्रदर्शन में विधायक घनश्याम सिंह एवं कांग्रेस प्रत्याशी सहित अन्य कांग्रेस नेता शामिल रहे। कांग्रेस ने थाना प्रभारी को हटाने, एफआईआर से कांग्रेस नेता का नाम हटाने निष्पक्ष जांच की मांग की है। कांंग्रेस ने इस संबंध में निर्वाचन आयोग को शिकायत भेजी है।
पंडोखर थाना क्षेत्र के ग्राम पुरा दबोह में विगत २६ अक्टूबर की रात दो पक्षों में विवाद हुआ। विवाद का कारण दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश है। रंजिश के चलते दोनों पक्षों में मारपीट हुई। इस मामले में पंडोखर पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ क्रॉस प्रकरण पंजीबद्ध किया है। घटना की रिपोर्ट २७ अक्टूबर की शाम को दर्ज हुई। पुलिस ने इस मामले में एक पक्ष से रविंद्र पुत्र रणधीर सिंह गुर्जर की रिपोर्ट पर जयंहिंद परिहार, भोगीराम परिहार, रामसिंदूर गुर्जर निवासी पुरा दबोह तथा जिला पंचायत सदस्य रामकिंकर सिंह गुर्जर निवासी पूरनपुरा थाना गोंदन के खिलाफ घर में घुस कर मारपीट करने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।

वहीं दूसरे पक्ष से जयहिंद पुत्र करण सिंह परिहार की रिपोर्ट पर रविंद्र, राजू, गुलाब एवं संतून गुर्जर निवासीगण पुरा दबोह के खिलाफ एससीएसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।रामलीला में गए थे गुर्जर कांग्रेस नेताओं ने बुधवार को एफआईआर में कांग्रेस नेता रामकिंकर सिंह गुर्जर का नाम शामिल किए जाने पर एस पी आफिस का घेराव कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

कांग्रेस नेताओं ने इस संबंध में मुख्य निर्वाचन आयुक्त के नाम एएसपी कमल सिंह मौर्य को दिए गए आवेदन में बताया है कि पुलिस ने जो दिन रिपोर्ट में दर्ज किया है उस समय जिला पंचायत सदस्य रामकिंकर सिंह गुर्जर ग्राम मुरगुवां थाना इंदरगढ़ में आयोजित रामलीला कार्यक्रम में मौजूद थे। मुख्य निर्वाचन आयुक्त को भेजी शिकायत में आरोप लगाया गया है कि पंडोखर थाना प्रभारी विजय लोधी सहित तीन थाना प्रभारी भाजपा के पक्ष में काम कर रहे हैं। इस संबंध में प्रत्याशी द्वारा आयोग को शिकायत किए जाने पर पंडोखर थाना प्रभारी ने विरोधी पक्ष से सांठगांठ कर गुर्जर के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया है। कांग्रेस ने एफआईआर से गुर्जर का नाम हटाने, थाना प्रभारी को हटाए जाने तथा मामले की निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की है।

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned