scriptकच्चे मकान में लगी आग, बकरियां व सामान जला | Fire in a raw house, goats and goods burnt | Patrika News
दतिया

कच्चे मकान में लगी आग, बकरियां व सामान जला

पटवारी मौके पर पहुंचे और बकरियों का पीएम पशु विभाग द्वारा कराया
 
 

दतियाJan 28, 2022 / 07:51 pm

rishi jaiswal

कच्चे मकान में लगी आग, बकरियां व सामान जला

कच्चे मकान में लगी आग, बकरियां व सामान जला

खूजा (दतिया). पण्डोखर थाना क्षेत्र के ग्राम पण्डोखर में हरिजन बस्ती निवासी एक व्यक्ति के कच्चे मकान में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आग लगने से कमरे में बंधी बकरियों की मौत हो गई, वहीं गृहस्थी का सामान जल गया। घटना की सूचना पर पुलिस और राजस्व विभाग से पटवारी मुकेश मौके पर पहुंचे और बकरियों का पीएम पशु विभाग द्वारा कराया गया।
जानकारी के अनुसार ग्राम पण्डोखर के हरिजन बस्ती निवासी बालाधर केवट अपनी पत्नी के साथ रात्रि में खेत पर आवारा गायों से रखवाली करने गया था। वृद्ध मां अपने मायके गई हुई थी। घर पर ताला लगा हुआ था। कमरे में बकरियां बंधी हुई थी। तभी रात के समय अचानक आग लग गई और आग की चपेट में आने से चार बकरियों की मौत हो गई। वहीं कमरे में रखी दो क्विंटल मूंगफली, एक सिलाई मशीन, टीवी तथा नगदी एवं सोने-चांदी के जेवरात भी आग से जलकर नष्ट हो गए। वहीं छत धराशायी हो गई। बालाधर के मुताबिक आगजनी में उसका करीब दो लाख रुपए का नुकसान हुआ है।
बताया जाता है कि बालाधर बेहद गरीब है। आग कैसे लगी कुछ पता नहीं चल सका है। घटना की सूचना मिलने पर भाजपा जिला कार्यसमिति सदस्य रामकृष्ण गुर्जर, मंडल मंत्री अमर सिंह, चैटू कुशवाहा, पवन गुर्जर, सोनू गुर्जर मौके पर पहुंचे और पीडि़त को आश्वासन दिया कि वह शासन व प्रशासन से मदद दिलवाएंगे। वहीं क्षेत्रीय विधायक रक्षा संतराम सरोनिया ने पीडि़तो को उचित मुआवजा राशि दिलवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रशासन से बात कर वे पीडि़त को शीघ्र सहायता दिलवाने का प्रयास करेंगी।

Home / Datia / कच्चे मकान में लगी आग, बकरियां व सामान जला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो