scriptगरीबों को शासन भूखों नहीं मरने देगा | Governance will not let the poor die of hunger | Patrika News
दतिया

गरीबों को शासन भूखों नहीं मरने देगा

हर पंचायत को पांच क्विंटल मिलेगा गेहूं
Governance will not let the poor die of hunger, news in hindi, mp news, datia news

दतियाMar 29, 2020 / 10:22 pm

संजय तोमर

 हर पंचायत को पांच क्विंटल मिलेगा गेहूं  Governance will not let the poor die of hunger, news in hindi, mp news, datia news

गरीबों को शासन भूखों नहीं मरने देगा

दतिया. कोरोना वायरस के कहर से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए शहरी क्षेत्र में तो समाजसेवी सक्रिय हैं। आने जाने वाले लोगों को खाना खिलाया जा रहा है पर ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को फिलहाल गांव में कोई सुविधा नहीं मिल पा रही है। ऐसे कमजोर व साधनहीन लोगों को पेट भरने के लिए शासन व प्रशासन अलर्ट है। जिला प्रशासन ने गांवों में रहने वाले या बाहर से आने वाले लोगों को गांवों में भी खाने की व्यवस्था की है। हरेक ग्राम पंचायत को पांच-पांच क्ंिलटल गेहंूं दिया जाएगा ।उक्त गेहंूं को पंचायत कर्मी पिसाकर आटा बनाएंगे। जरूरत पडऩे पर एक, दो या पांच किलो के पैकेट में उन्हें आटा दिया जाएगा।
इनदिनों दिल्ली , हरियाणा , पंजाब या अन्य स्थानों से आने वाले लोगों के लिए लॉकडाउन के चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस परेशानी से निजात दिलाने के लिए शहरी क्षेत्रमें तो लोग काफी आगे आ रहे हैं पर ग्रामीण क्षेत्रमें मदद कम मिल पा रही है।
लॉकडाउन के चलते गांवों में लोगों को परेशान न होना पड़े। इसके लिए कलेक्टर रोहित सिंह के निर्देशपर जिला पंचायत सीईओ भगवान सिंह जाटव , दतिया जनपद के सीईओ गिरिराज दुबे समेत तीनों जनपदों व खाद्य विभाग की मदद से हरेक पंचायत में पांच-पांच क्ंिवटल गेहूं रखा जा रहा है। उक्त गेहूं से पंचायतें आटा बनवाएगीं और जरूरतमंदोंको एक ,दो , तीन या जरूरत के हिसाब से आटे के पैकेट बनाकर उन्हें बांटे जाएंगे ताकि लोगों को लॉकटाउन के फेर में परेशान न होना पड़े।
जिला पंचायत के सीईओ व जनपद व खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे हरेक पंचायत में गेहूं उपलब्ध कराएं ताकि लोगों को जरूरत पडऩे पर आटा की व्यवस्था की जा सके।
रोहित सिंह, कलेक्टर

Home / Datia / गरीबों को शासन भूखों नहीं मरने देगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो