scriptहत्या का मामला दर्ज कराने एसपी बंगले के सामने लगाया जाम | Jam blocked in front of SP bungalow to register a case of murder | Patrika News
दतिया

हत्या का मामला दर्ज कराने एसपी बंगले के सामने लगाया जाम

पुलिस ने जाम लगाने वालों पर दर्ज किया धारा 144 के उल्लंघन का मामला

दतियाNov 12, 2019 / 11:40 pm

महेंद्र राजोरे

हत्या का मामला दर्ज कराने एसपी बंगले के सामने लगाया जाम

पति की मौत पर पत्नी को सांत्वना देती एसडीओपी।

दतिया. डंपर चालक जालिम सिंह की संदिग्ध मौत के मामले में हत्या का मामला दर्ज कराने मंगलवार को मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने चक्काजाम किया। ग्रामीणों ने यह प्रदर्शन पुलिस अधीक्षक के बंगले के सामने किया। जाम डेढ़ घंटे तक चला। इस दौरान वहां से निकलने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस ने कार्यवाही का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। पुलिस ने चक्काजाम करने वालों पर भी मामला दर्ज किया है।
उल्लेखनीय है कि नौ नवंबर की रात उनाव थाना क्षेत्र के ग्राम खटोला में अवस्थी क्रेशर पर जालिम सिंह निवासी चक हतलव का जली हुई हालत में शव बरामद हुआ था। मृतक की पहचान उसके कपड़ों के आधार पर की गई थी। मृतक डंपर चलाता था। घटना से पूर्व उसने अपने दो साथियों भगवत और कुंदन के साथ शराब पी थी। इसके बाद वह डंपर में लेट गया। जालिम के डंपर में लेटने के बाद उसमें से आग की तेज लपटें उठीं और उसकी आग में जल जाने से मौत हो गई।
परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
उनाव थाना पुलिस ने मामले में फिलहाल मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है। वहीं परिजनों का आरोप है कि जालिम की कुंदन व भगवत ने हत्या कर डंपर में आग लगा कर उसके शव को जला दिया।
एसपी आफिस के सामने लगाया जाम
मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने मंगलवार को सुबह दस बजे पुलिस अधीक्षक के बंगले के सामने जाम लगा दिया। पहले तो परिजन सड़क के एक हिस्से पर जाम लगाए रहे, लेकिन जब काफी देर तक अधिकारी नहीं पहुंचे तो लोगों ने सड़क के दोनों हिस्सों पर जाम लगा दिया। परिजनों की मांंग थी कि मामले में भगवत और कुंदन पर हत्या का मामला दर्ज किया जाए। जाम लगने की जानकारी मिलने पर एडिशनल एसपी आरडी प्रजापति, एसडीओपी गीता भारद्वाज एवं टीआई कोतवाली योगेंद्र सिंह दांगी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने समझाया कि वह कोतवाली चलें वहां उनकी बात को आराम से सुनकर कार्यवाही की जाएगी, लेकिन परिजन इस पर अड़ गए कि एफआईआर दर्ज कर मौके पर लाई जाए। अधिकारी काफी मशक्कत के बाद परिजनों व ग्रामीणों को लेकर कोतवाली पहुंचे और उन्हें कार्यवाही का आश्वासन देकर रवाना किया।
कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया मामला
कोतवाली पुलिस ने सिविल लाइन हाईवे पर एसपी बंगले के सामने जाम लगाने के मामले में मुकेश पाल, दिलीप अहिरवार, नरेश अहिरवार, जामवती पाल एवं अजय अहिरवार सहित 10-12 अज्ञात लोगों पर धारा 144, 341 एवं 149 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। उल्लेखनीय है कि जिले में अभी धारा 144 लागू है। धारा 144 की वजह से धरना, प्रदर्शन आदि पर रोक है।
जालिम की मौत के मामले में कानूनी कार्यवाही चल रही है। अभी तक की जांच में अचानक आग लगने के साक्ष्य सामने आए हैं। मृतक खाने-पीने का शौकीन था। संभावना है कि उसने वाहन के कांच बंद कर बीड़ी-सिगरेट पी होगी। इस मामले में आगजनी का मामला और दर्ज करा रहे हैं ताकि परिजनों को आर्थिक सहायता मिल सके। जिन लोगों के नाम परिजनों ने बताए हैं उनसे पूछताछ कर रहे हैं।
आरडी प्रजापति, एडिशनल एसपी

Home / Datia / हत्या का मामला दर्ज कराने एसपी बंगले के सामने लगाया जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो