scriptआयुष्मान कार्ड के लिए सड़क पर उतरे न्यायाधीश व अधिकारी | Judges and officers on the road for Ayushman card | Patrika News
दतिया

आयुष्मान कार्ड के लिए सड़क पर उतरे न्यायाधीश व अधिकारी

शहर में निकाली बाइक रैली, जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

दतियाMar 03, 2021 / 08:54 pm

महेंद्र राजोरे

आयुष्मान कार्ड के लिए सड़क पर उतरे न्यायाधीश व अधिकारी

बाइक रैली में शामिल अधिकारी व अन्य लोग।

दतिया. आमजन को आयुष्मान योजना का कार्ड बनाने के लिए जागरूक करने के लिए अब अधिकारियों के साथ-साथ न्यायिक अधिकारी भी सड़कों पर आ गए हैं। बुधवार को जागरूकता के लिए जिला न्यायालय के पास से रैली शुरू हुई जो जिला अस्पताल तक पहुंची। रैली के दौरान न्यायिक अधिकारियों व न्यायाधीशों ने बताया कि कार्ड जरूर बनवाएं, ताकि शासन से इलाज के लिए पांच लाख रुपए तक की राहत मिल सके।

उच्चतम व उच्च न्यायालय के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने आयुष्मान कार्ड बनाने की जागरूकता के लिए बुधवार को जिला न्यायालय से जिला चिकित्सालय तक बाइक रैली निकाली। जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनीता यादव ने बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली का उद्देश्य बताते हुए उन्होंने कहा कि सभी लोगों को आयुष्मान योजना की जानकारी हो ताकि सभी हितग्राहियों के जल्द से जल्द कार्ड बनें और योजना का लाभ मिले। उन्होंने बताया कि योजना में गरीबों को सरकारी और निजी अस्पताल में पांच लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त किया जाता है। रैली में अपर सत्र न्यायाधीश निदेश कुमार खटीक, एसीइओ जिला पंचायत धनंजय मिश्रा समेत पैरालीगल वॉलिंटियर्स सहित सीएससी सदस्यगण, जिला पंचायत अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल हुए। यही नहीं बग्घी खाने से पैदल मार्च भी निकाला गया। इसमें स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी शामिल रहे। रैली जिला चिकित्सालय पहुंची। यहां नशामुक्ति की शपथ के साथ ही रैली का समापन हुआ। इस अवसर पर प्रधान न्यायाधीश कुटुंब न्यायालय, एचके कौशिक अपर जिला न्यायाधीशगण अजयकांत पांडे, हितेंद्र द्विवेदी, विजय कुमार शर्मा, रविंद्र कुमार शर्मा अपर जिला न्यायाधीश, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रोहित सिंह दतिया के अलावा न्यायाधीशगण गुंजन शर्मा, ऋचा गोयल, दीक्षा दोहरे, गुंजन गौड़, स्वाति चौहान, पूजा विजयवर्गीय, अंकिता शांडिल्य (विधिक सहायता अधिकारी) मौजूद रहे। बता दें कि आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए एक मार्च से 31 मार्च तक अभियान चलाया जा रहा है। इसमें जिला प्रशासन, ग्रामीण विकास विभाग व स्वास्थ्य अधिकारी कार्य कर रहे हैं। निगरानी का कार्य जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कर रहा है। इसी कड़ी में सेंवढ़ा में भी बाइक रैली निकाली गई।

Home / Datia / आयुष्मान कार्ड के लिए सड़क पर उतरे न्यायाधीश व अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो