scriptचबूतरे पर बैठने से मना कर दिया इसलिए की हत्या, आरोपी ने कुबूला | Killed because of the refusal to sit on the platform, the accused mur | Patrika News
दतिया

चबूतरे पर बैठने से मना कर दिया इसलिए की हत्या, आरोपी ने कुबूला

Killed because of the refusal to sit on the platform, the accused murdered, news in hindi, mp news, datia news

दतियाAug 09, 2020 / 11:04 pm

संजय तोमर

Killed because of the refusal to sit on the platform, the accused murdered, news in hindi, mp news, datia news

चबूतरे पर बैठने से मना कर दिया इसलिए की हत्या, आरोपी ने कुबूला

दतिया.भांडेर में वर्ष 2018 में हुए बहुचर्चित दंपती हत्याकांड तथा इसी साल जून माह में हुई आंगनवाड़ी सहायिका के अंधे कत्ल का खुलासा हो गया है। इन तीनों हत्याओं को भांडेर के ही बोहराना मुहल्ला निवासी एक सनकी युवक ने अंजाम दिया था।पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। आरोपी ने लाठी से तीनों हत्याएं की थीं।
भांडेर में हुए तीनों हत्याकांड के खुलासे की जानकारी रविवार को पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने दी। उन्होंने बताया कि इन तीनों हत्याकांड को बोहराना मुहल्ला निवासी बल्लू उर्फ जुगल किशोर पुत्र नारायणदास ढीमर(३२)ने अंजाम दिया था।पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उल्लेखनीय है कि भांडेर के बोहराना मुहल्ला में रहने वाले याकूब वेग एवं उसकी पत्नी सलाम वेग के खून से लथपथ शव २३ अक्टूबर २०१८ को उन्ही के घर में मिले थे। इसके अलावा 24 जून 2020 को आंगनवाड़ी सहायिका राजकुमारी सोनी उर्फ लोढ़ा का शव भी उसके घर में बरामद हुआ था। इन तीनों मामलों में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया था।पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस हत्याकांड का खुलासा करने में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आर डी प्रजापति के मार्गदर्शन में एसडीओपी भांडेर मोहित कुमार यादव, डीएसपी अंजलि रघुवंशी, थाना प्रभारी रोशन लाल भारती, एस आई आकाश संसिया, एस आई प्रियंका सिह, आरक्षक मनोज तोमर, अवधेश दीक्षित, वीरप्रताप, अंकित शर्मा एवं जीत यादव सहित साइबर सेल की प्रमुख भूमिका रही।
ये थी हत्याओं के पीछे की कहानी
पुलिस अधीक्षक के अनुसार आरोपी ने यह तीनों हत्याएं मामूली कहासुनी के बाद की हैं। उन्होने बताया कि आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह एक दिन शराब के नशे में याकूब के चबूतरे पर बैठा था। इसी दौरान याकूब ने चबूतरे से जाने के लिए बोला। मैं नहीं गया तो याकूब ने मुझे धक्का दिया इससे मैं गिर गया था। इसी रंजिश के चलते वह २२ – २३ अक्टूबर की दरम्यानी रात याकूब के मकान में पीछे से चढ़ कर अंदर गया।उस समय याकूब अपनी पत्नी सलमा के साथ सो रहा था। पहले बल्लू ने दक्खिनी बबूल के मोटे डंडे से याकूब फिर सलमा पर हमला किया। इससे उनकी मौत हो गई। हत्या करने के बाद वह डंडा वहीं छोड़ कर भाग गया। इसी तरह वह एक दिन जब पीरवली मुहल्ले से निकल रहा था तो उसका पैर आंगनवाड़ी सहायिका राजकुमारी सोनी उर्फ लोढ़ा बुआ के पैर से टकरा गया। इस पर लोढ़ा ने उससे चिल्ला कर कहा था कि चप्पल से मारूंगी अंधा है क्या। लोढ़ा का यह कहना बल्लू को नागवार गुजरा। बल्लू घटना दिनांक को लोढ़ा के मकान के बाहर के कमरे में जीने के नीचे बनी भंडरिया में छुप कर बैठ गया। रात करीब चार बजे लोढ़ा नल आने पर पानी भरने के लिए जागी तो बल्लू ने उस पर उंडे से सिर पर प्रहार कर किया। इससे उसकी मौत हो गई। दोनों ही घटनाओं में आरोपी ने लूट की वजह से हत्या बताने की कोशिश की। याकूब और सलमा की हत्या के बाद वह सलमा का मंगलसूत्र ले गया तथा लोढ़ा की हत्या के बाद पर्स ले गया था जिसमें आधार कार्ड तथा तीन सौ रुपए नगद रखे थे।
मुखबिर की सूचना से हुआ खुलासा
पुलिस इन तीनों ही मामलों को लेकर लंबे समय से अनुसंधान कर रही थी लेकिन पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल रही थी। इसी दौरान पुलिस को मुखबिर ने बताया कि इन तीनों हत्याकांड में बल्लू ढीमर का हाथ हो सकता है। पुलिस ने बल्लू को उठाया और उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या करना कबूल कर लिया।
पहले भी बबलू कर चुका है हत्या
पुलिस अधीक्षक अमन सिंह ने बताया कि आरोपी बल्लू ढीमर इससे पहले वर्ष 2009 में नई बस्ती निवासी ब्लैक उर्फ इरफान पुत्र फरमान की सोते समय सिर में डंडा मार कर हत्या कर चुका है। हत्या का यह मामला वर्तमान में न्यायालय में विचाराधीन है।

Home / Datia / चबूतरे पर बैठने से मना कर दिया इसलिए की हत्या, आरोपी ने कुबूला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो