scriptचोरी की बिजली से एसी चलाते मिले कई | Many people found running AC with stolen electricity | Patrika News
दतिया

चोरी की बिजली से एसी चलाते मिले कई

बिजली कंपनी ने एक सैकड़ा दर्ज किए मामले
Many people found running AC with stolen electricity, news in hindi, mp news, datia news

दतियाJun 05, 2020 / 11:50 pm

संजय तोमर

 बिजली कंपनी ने एक सैकड़ा दर्ज किए मामले  Many people found running AC with stolen electricity, news in hindi, mp news, datia news

चोरी की बिजली से एसी चलाते मिले कई

दतिया. लॉकडाउन में राहत देने के बाद अब कंपनी फिर से सख्ती कर रही है। ऐसे में चोरी से बिजली जलाने वालों के खिलाफ प्रकरण बनाए गए हैं। कंपनी के द्वारा पांच दिनों में एक सैंकड़ा विद्युत चोरी के प्रकरण दर्ज किए है। कंपनी की इस कार्यवाही से हडक़ंप मचा हुआ है।
वरिष्ठ कार्यालय के निर्देश पर विद्युत चोरी को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पिछले पांच दिन में 6 टीमों ने शहर के कई क्षेत्र में विद्युत चोरी के प्रकरण दर्ज किए है। चेकिंग के दौरान टीमों को अधिकांश जगह एसी जैसे बड़े उपकरण बिना किसी कनेक्शन के डायरेक्ट चोरी से चलते हुए मिले।
कुछलोगों द्वारा मीटर से छेड़छाड़ कर चोरी की जा रही थी। ऐसे उपभोक्ताओं के लगभग दो दर्जन मीटर जब्त कर लेब में भेजने की कार्यवाही की जा रही है। इसके साथ ही शहर के बाहरी क्षेत्र में अवैधकॉलोनी में कई प्रकरण दर्ज हुए है। कॉलोनी वाले उपभोक्ताओं को हिदायत दी गई है कि लंबी दूरी से अवैधरूप से तार जोडऩे से खतरा है और किसी भी प्रकार की घटना घटित होने पर तार डालने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

Home / Datia / चोरी की बिजली से एसी चलाते मिले कई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो