scriptबाल विवाह के संदेह में शादी रोकी, वर वधु के दस्तावेज देख फिर कराई | Marriage stopped in doubt of child marriage | Patrika News
दतिया

बाल विवाह के संदेह में शादी रोकी, वर वधु के दस्तावेज देख फिर कराई

सामूहिक विवाह सम्मेलन में 512 जोड़ों के विवाह हुए

दतियाMar 03, 2019 / 05:55 pm

संजय तोमर

marriage-stopped-in-doubt-of-child-marriage

बाल विवाह के संदेह में शादी रोकी, वर वधु के दस्तावेज देख फिर कराई

दतिया, भांडेर. मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत शनिवार को भांडेर के सरसई रोड मैदान पर सामूहिक विवाह सम्मेलन में ५१२ जोड़ों के सामूहिक विवाह हुआ। इन जोड़ों में २८६ जोड़े भांडेर और २२६ जोड़े दतिया जनपद क्षेत्र के शामिल रहे।
विवाह समारोह में हडक़ंप

इस दौरान चार मुस्लिम जोड़ों के निकाह हुए और एक दिव्यांग जोड़े की शादी हुई। कुछ देर के लिए विवाह समारोह में हडक़ंप की स्थिति पैदा हो गई।जिसने भी देखा वह इस पूरे मामले को समझे बिना तरह-तरह की चचाएं करने लगा। बाद में सीईओ ने इस जोड़े के दस्तावेज खुद देखकर शादी कराने की अनुमति दे दी। इससे दोनों वर-वधु पक्ष के लोग बेहद खुश दिखाई दिए।
बाल विवाह का संदेह खत्म

इस दौरान विवाह समारोह में शामिल ग्राम खिरिया साहब निवासी रागिनी पुत्री भगवान दास सेन एवं सागर पुत्र जयकिशन सेन निवासी सेंथरी की लंबाई कम थी। सीईओ जनपद भांडेर गिर्राज दुबे की नजर उन पर गई तो उन्हें बाल विवाह होने का संदेह हुआ। उन्होने वर-वधु के दस्तावेज तलब किए। दस्तावेज देखने के बाद बाल विवाह का संदेह खत्म होने पर सीईओ ने उन्हें खुद आशीर्वाद दिया।
आशीर्वाद दिया

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक रक्षा संतराम सरोनिया मौजूद रहीं। उन्होने वर वधुओं को आशीर्वाद दिया। अध्यक्षता भांडेर जनपद अध्यक्ष जशोदा परिहार ने की। विशिष्टअतिथि के रूप में पूर्व मंत्री केसरी चौधरी, ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस संदीप यादव, हरीओम त्रिपाठी, रामकुमार निरंजन, प्रमेंद्र पाराशर मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन भगवत यादव सचिव बेरछ एवं नरेंद्र दीक्षित ने किया।
गाए मंगल गीत
कार्यक्रम दोपहर करीब १२ बजे शुरू हुआ। इस दौरान ग्राम पिपरौआकलां से आईमंडली ने वैवाहिक मांगलिक गीतों की प्रस्तुति दी।

बारिश ने बिगाड़ा मजा
विवाह समारोह के दौरान हुई बूंदाबांदी की बजह से कार्यक्रम में अव्यवस्था फैली। आयोजन में भोजन व्यवस्था सही न होने की बजह से भी वर – वधुओं के परिजन परेशान हुए।

Home / Datia / बाल विवाह के संदेह में शादी रोकी, वर वधु के दस्तावेज देख फिर कराई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो