पुलिस ने की नाकाबंदी, दस स्थानों पर बनाए चैक पॉइंट

चैकिंग पॉइंट पर लोगों को पूछताछ के बाद ही आने-जाने दिया जाएगा

दतिया. बेवजह घूमने वालों से सख्ती से निपटने और पूछताछ के बाद ही लोगों को आवागमन की अनुमति देने के लिए पुलिस ने शहर के प्रमुख स्थानों पर चैक पॉइंट बनाए हैं। इन पॉइंट पर पुलिस हर आने-जाने वाले को चैक करेगी। इसके अलावा लोगों से आवागमन का कारण भी पूछा जाएगा। पुलिस और प्रशासन की सख्ती के बाद भी लोग बेवजह घूम कर खुद की जान सहित परिवार की जान खतरे में डाल रहे हैं। ऐसे लोग समाज के लिए भी खतरा बन रहे हैं। ऐसे लोगों से सख्ती से निपटने के लिए पुलिस ने शहर में दस स्थानों पर चैकिंग पॉइंट बनाए हैं। इन चैकिंग पॉइंट पर लोगों को पूछताछ के बाद ही आने-जाने दिया जाएगा। चैकिंग पॉइंट पर संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर संबंधित पर कार्रवाई भी जाएगी।


इन स्थानों पर बनाए पॉइंट

पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ के निर्देश पर राजगढ़ चौराहा, बम-बम महादेव, सेंवढ़ा चुंगी, सिविल लाइंस, लाला का ताल, ठंडी सड़क, चूनगर फाटक आदि स्थानों पर चैक पॉइंट बनाए गए हैं। इन चैकिंग पॉइंट पर पुलिसकर्मी तैनात रह कर हर आने-जाने की खबर रखेंगे।


पुलिस अधीक्षक ने चैक किए पॉइंट

पुलिस द्वारा चुंगी नाका की तर्ज पर ड्रॉप गेट बनाए गए हैं। पुलिस द्वारा बनाए गए चैक पॉइंटों पर मंगलवार को पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने खुद खड़े होकर चैक किया। इस दौरान आरआई रविकांश शुक्ला सहित पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। पुलिस अधीक्षक ने चैक पॉइंट से निकलने वाले लोगों से बात की और जाने का कारण पूछा। साथ ही उन्होंने बेवजह घूमने वालों को हिदायत दी तथा अन्य लोगों को समझाइश दी कि वह बहुत जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें।


लोग घरों में रहे सुरक्षित रहेंगे

पुलिस अधीक्षक ने आमजन से अपील की है कि वह घरों में रहें। घरों में रहने पर ही सुरक्षित रखा जा सकता है। राठौड़ ने आमजन से कहा है कि बेवजह घूमने वाले लोग समाज और परिवार के लिए खतरे से कम नहीं हैं। अगर आप बेवजह घर से बाहर घूम रहे हैं तो खतरे को आमंत्रण दे रहे हैं।


डॉक्टर को पहुंचाया हवालात


पुलिस मंगलवार को राजगढ़ चौराहे पर चैकिंग कर रही थी इसी दौरान एक डॉक्टर निकला। पुलिस ने जब डॉक्टर से पूछताछ की तो वह पुलिस से उलझ गया। पुलिसकर्मियों से उलझने पर डॉक्टर को हवालात पहुंचाया गया। हालांकि बाद में अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद डॉक्टर को कुछ देर के बाद छोड़ दिया गया।

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned