scriptसरपंच ने की शिकायत, मेरे फर्जी हस्ताक्षर से हुआ गबन | Sarpanch complained, embezzlement occurred due to my fake signature | Patrika News
दतिया

सरपंच ने की शिकायत, मेरे फर्जी हस्ताक्षर से हुआ गबन

जनसुनवाई में 89 आवेदक लेकर पहुंचे अपनी समस्याएं

दतियाFeb 16, 2021 / 11:25 pm

महेंद्र राजोरे

सरपंच ने की शिकायत, मेरे फर्जी हस्ताक्षर से हुआ गबन

जनसुनवाई में लोगों की समस्या सुनते कलेक्टर।

दतिया. जनसुनवाई में ग्राम पंचायत इकारा की सरपंच रानी परिहार ने कलेक्टर संजय कुमार को बताया कि ग्राम पंचायत सचिव जितेंद्र गौतम एवं रोजगार सहायक बुद्धशरण अहिरवार और यतेंद्र सिंह गुर्जर मेरे फर्जी हस्ताक्षर कर लाखों रुपए निकालकर खुर्द-बुर्द कर दिए गए हैं। सरपंच के अनुसार उन्होंने तीन साल से किसी भी कागज पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। सरपंच के अनुसार संबंधित लोग शिकायत करने पर उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

यूपी के बदमाश कर रहे वारदात


जनसुनवाई के तहत पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने अपने कक्ष में लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान दतिया के ग्राम विजयपुर के रहने वाले किसान रोहित यादव ने आवेदन दिया कि यूपी के विभिन्न थानों में आदतन अपराधी मनीष यादव-विजयपुर, संजय यादव बागोर, अंकुश, सत्यम यादव ग्राम सिमरा उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और दहशत फैला रहे हैं। रोहित ने बताया कि उक्त सभी लोग विगत 12 फरवरी को गांव में आए और घर के सामने गाली गलौच करने लगे जब विरोध किया तो संबंधित लोगों ने देशी कट्टे से हवाई फायर किए। फायर करने के साथ सभी ने रोहित की पिटाई की और भाग गए। घटना के संबंध में डायल 100 को भी सूचना दी गई और मौके से कारतूस बरामद होने पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से वह खुलेआम घूम रहे हैं। आरोपियों ने बीते रोज भी गांव में उसके घर के बाहर फायर किए। पुलिस अधीक्षक ने रोहित को कार्यवाही का आश्वासन दिया।

कलेक्टर समस्याएं लेकर आए लोगों को कैंटीन में कराया भोजन

कलेक्टर ने जनसुनवाई में आए 89 आवेदकों की समस्याओं को सुना और दूरदराज से आए लोगों को कैंटीन में भोजन भी कराया। उल्लेखनीय है कि कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई में समस्या लेकर पहुंचने वाले दूरदराज के लोगों को कलेक्ट्रेट की कैंटीन के नि:शुल्क भोजन के कूपन भी प्रदाए किए जाते हैं। जनसुनवाई में बड़ौनी तहसील के ग्राम मुरेरा के ग्रामीणों ने कुआ पर दबंगों द्वारा कब्जा कर लिए जाने की शिकायत की। ग्रामीणों ने बताया कि दबंगों ने 100 साल पुराने कुएं को पूर दिया है। सेंवढ़ा के वार्ड क्रमांक 12 निवासी करोड़लाल प्रजापति पुत्र पन्नालाल प्रजापति ने बताया कि एक निजी ट्रैक्टर कंपनी दतिया द्वारा अनुदान की राशि हितग्राही के खाते में जमा न करते हुए कंपनी के खाते में जमा की गई है। इस संबंध में कलेक्टर ने जांच कराने के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान भूमि पर अवैध कब्जा, उचित मूल्य की दुकान से खाद्यान्न न मिलने, बीपीएल कार्ड बनवाने, राजस्व अभिलेख में इन्द्राज न होने, नहर में पानी रोकने आदि से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए।

Home / Datia / सरपंच ने की शिकायत, मेरे फर्जी हस्ताक्षर से हुआ गबन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो