scriptप्रशासन की टीम ने दूध विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों पर की छापामारी, पॉलीथिन मिलीं, नोटिस थमाए | single used plastic banned datia news | Patrika News
दतिया

प्रशासन की टीम ने दूध विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों पर की छापामारी, पॉलीथिन मिलीं, नोटिस थमाए

single used plastic banned datia news : रविवार को टीम ने एसीईओ धनंजय मिश्रा एवं सीएमओ बाबूलाल कुशवाहा के नेतृत्व में पुलिस बल के सहयोग से दूध की दुकानों पर छापामारी की

दतियाFeb 24, 2020 / 11:18 am

Gaurav Sen

single used plastic banned datia news

single used plastic banned datia news

दतिया. शहर में पॉलीथिन का उपयोग रोकने के लिए रविवार को कलेक्टर द्वारा बनाईगई टीम ने दूध विक्रेताओं की दुकानों पर छापामारी की। छापामारी के दौरान जिन दुकानों पर पॉलीथिन का उपयोग मिला उनसे जुर्माना वसूला गया तथा नोटिस जारी किए गए। जिन दूध विक्रेताओं के यहां पॉलीथिन नहीं मिली उन्हें पॉलीथिन का उपयोग न करने की हिदायत दी गई।

रविवार को टीम ने एसीईओ धनंजय मिश्रा एवं सीएमओ बाबूलाल कुशवाहा के नेतृत्व में पुलिस बल के सहयोग से दूध की दुकानों पर छापामारी की। टीम के सदस्य कोतवाली से पुलिस बल के साथ बाजार के रवाना हुए। इस दौरान अनामय आश्रम के संचालित राधाकृष्ण दूध भंडार पर पॉलीथिन में दूध की बिक्री होती पाए जाने पर पांच सौ रुपए का जुर्माना किया गया और नोटिस दिया गया। इसके बाद सीतासागर के सामने पीतांबरा दूध भंडार पर छापामारी में कम पॉलीथिन मिलने पर दो सौ रुपए का जुर्माना किया गया।

राजगढ़ चौराहा पर गोविंद डेयरी पर पांच सौ रुपए का जुर्माना किया गया। राजगढ़ चौराहा पर ही संजीव यादव की गोविंद दूध भंडार पर पॉलीथिन न मिलने पर हिदायत दी गई । इसके बाद टीम गोविंद गंज में पहुंची। गोविंद गंज में दूध विक्रेता गुलाब सिंह यादव, ठाकुर सिंह यादव पर पांच – पांच सौ रुपए और भानू यादव पर दो सौ रुपए का जुर्माना किया गया।दूध विक्रेताओं पर जुर्माना करने और उन्हें नोटिस देने के साथ पॉलीथिन को जब्त किया गया।टीम में इंजीनियर नीतेश चौरसिया विशेष रूप से शामिल रहे।

दोपहर में दी समझाइश
नगरपालिका की टीम दोपहर में भी बाजार में घूमी। टीम ने बाजार में घूमने के साथ जो लोग पॉलीथिन में सामान ले जाते पाए गए उन्हें समझाइश दी। इस दौरान महेश गुप्ता किराना स्टोर पर पांच सौ रुपए का जुर्माना किया गया।

शाम को कराई मुनादी
सुबह एवं दोपहर में कार्यवाही के बाद नगरपालिका ने शाम को शहर में मुनादी कराई कि दुकानदार पॉलीथिन का उपयोग न करें तथा अपने प्रतिष्ठान पर डस्टबिन रखें। पॉलीथिन का उपयोग करने पर पांच सौ से पांच हजार रुपए जुर्माना किया जाएगा। इसके अलावा डस्टबिन न रखने पर पहली बार में पांच सौ रुपए जुर्माना होगा औरबाद में एक हजार रुपए जुर्माना किया जाएगा।

Home / Datia / प्रशासन की टीम ने दूध विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों पर की छापामारी, पॉलीथिन मिलीं, नोटिस थमाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो