scriptजनसुनवाई में धरना, शाम को लगाया जाम | Strike in public hearing, jam in the evening | Patrika News
दतिया

जनसुनवाई में धरना, शाम को लगाया जाम

गड्ढों से परेशान शहरवासियों के लिए सपाक्स आया सामने
 

दतियाSep 18, 2019 / 05:52 pm

संजय तोमर

Strike in public hearing, jam in the evening, news in hindi, mp news, datia news

जनसुनवाई में धरना, शाम को लगाया जाम

दतिया. शहर में खराब सडक़ों को सही कराने के लिए मंगलवार को सपाक्स समाज ने प्रदर्शन किया। संगठन के लोगों ने आमजन के साथ सिविल लाइन हाईवे पर पीतांबरा पीठ के पास शाम को जाम लगाया। इससे पहले दोपहर में लोगों ने जनसुनवाई में सांकेतिक धरना दिया तथा सीएमओ का घेराव कर अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।
शहर में सडक़ों की हालत खराब है। सबसे ज्यादा खराब स्थिति सिविल लाइन हाईवे की है। सडक़ पर बड़े-बड़े गड्ढों की वजह से लोग परेशान हैं। इसको लेकर पहले कई बार ज्ञापन दिया जा चुका है। मीडिया द्वारा लगातार मामला उठाए जाने और ज्ञापन के बाद प्रशासन ने गड्ढों में गिट्टी डलवा कर उन्हें भरवा दिया था, लेकिन बारिश में स्थिति फिर जस की तस हो गई। सिविल लाइन हाईवे पर पीतांबरा पीठ मंदिर होने की वजह से बाहर से आने वाले श्रद्धालु भी परेशान होते हैं। इसको लेकर कुछ दिन पहले सपाक्स समाज द्वारा गड्ढों की आरती उतार कर और पूजन कर प्रदर्शन किया जा चुका है।
मछली पालन की अनुमति मिले
मंगलवार को सपाक्स समाज के लोगों ने प्रशासन को ज्ञापन देकर मांग की कि अगर सडक़ों को सही नहीं कराया जाता तो सडक़ों पर बने गड्ढों में मछली पालन की अनुमति मिले, ताकि बेरोजगारों को रोजगार मिल सके।
गिट्टी डलवाई तो लगाया जाम
दोपहर में लोगों द्वारा दिए गए ज्ञापन के बाद शाम को प्रशासन की ओर से पीतांबरा पीठ के पास गड्ढे भरवाने के लिए गिट्टी और मुरम से भरा डंपर भेजा गया। गड्ढों में जब बड़ी-बड़ी गिट्टी और मुरम डाली जा रही थी तभी सपाक्स के लोग पहुंच गए तथा विरोध कर जाम लगा दिया। लोगों का कहना था कि गड्ढों में गिट्टी डलवाना स्थाई हल नहीं है।
एक घंटे लगाया जाम
सडक़ों में गिट्टी भरवाए जाने के विरोध में सपाक्स समाज के पदाधिकारियों तथा अन्य लोगों ने जाम लगा दिया। जाम करीब एक घंटे रहा। जाम की जानकारी मिलने पर एसडीओपी गीता भारद्वाज मौके पर पहुंची। उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों से बात करने का आश्वासन दिया तो लोग जाम खोलने को राजी हो गए। इस दौरान नपा सीएमओ भी पहुंच गए। उन्होंने सडक़ सही कराने के लिए एमपीआरडीसी के अधिकारियों से चर्चा करने का आश्वासन दिया।

Home / Datia / जनसुनवाई में धरना, शाम को लगाया जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो