scriptसंकट के दौर में अस्पताल से नदारद मिले तीन डॉक्टर | Three doctors missing from the hospital in times of crisis | Patrika News
दतिया

संकट के दौर में अस्पताल से नदारद मिले तीन डॉक्टर

कलेक्टर ने असलियत जानकर डीन से कहा रिपोर्ट दें
Three doctors missing from the hospital in times of crisis, news in hindi, mp news, datia news

दतियाApr 01, 2020 / 06:36 pm

संजय तोमर

 कलेक्टर ने असलियत जानकर डीन से कहा रिपोर्ट दें  Three doctors missing from the hospital in times of crisis, news in hindi, mp news, datia news

संकट के दौर में अस्पताल से नदारद मिले तीन डॉक्टर

दतिया. कोरोना वायरस के कहर के बीच जिला चिकित्सालय में काम कर रहे मेडिकल कॉलेज के कुछ डॉक्टरों की लापरवाही को कलेक्टर ने गंभीरता से लिया है। पांच दिन पहले चार डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। बावजूद इसके सुधार नहीं हो सका। अस्पताल में आने वाले मरीजों की जांच हो रही या वहीं उन्हें इलाज मिल रहा या नहीं। इसकी हकीकत जानने वे मंगलवार को स्पेशल ओपीडी में जा पहुंचे। उन्होंने पाया कि तीन महिला डॉक्टर कई दिनों से बिना सूचना के गायब हैं। मौके पर मौजूद डीन से उन्होंने इस संकट काल में समन्वय से काम कराने को कहा, वहीं गायब डॉक्टरों के बारे में रिपोर्ट देने को कहा, ताकि कमिश्नर की ओर मामला भेजा जा सके।
दोपहर करीब 12 बजे कलेक्टर रोहित सिंह, एसपी अमन सिंह राठौर जिला चिकित्सालय जा पहुंचे। निरीक्षण के दौरान पाया कि मेडिसिन की विभागाध्यक्ष डॉ. सीमा महंत, डॉ. प्रशांत हरित व जूनियर डॉ. शुभ्रा दुबे ड्यूटी से गायब हैं। पूछताछ की तो पता चला कि ये डॉक्टर पिछले कई दिनों से मरीजों को नहीं देख रहे हैं। इतना ही नहीं पहले भी इन डॉक्टरों को नोटिस दिए जा चुके हैं फिर भी नहीं चेते। मौके पर पहुंचे मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. राजेश गौड़ व सभी विभागाध्यक्षों से चर्चा की। उन्होंने पहले तो कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए सभी समन्वय से काम करें पर उन्होंने काम न करने वाले डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को भी कहा।
ओपीडी में कम पड़ रहे डॉक्टर
जब से कोरोना का कहर शुरू हुआ है तभी से जिला चिकित्सालय में विशेष ओपीडी हो रही है। इसमें सर्दी, खांसी जुकाम, बुखार के मरीजों पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। क्योंकि इन्हीं लक्षणों से कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। इसलिए लिए प्रशासन ने तीन शिफ्ट में जिला चिकित्सालय व मेडिकल कॉलेज के सभी डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई है। हर शिफ्ट में सभी मिलाकर 40 डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। सुबह आठ से रात के आठ बजे तक मरीजों को देखा जा रहा है। मंगलवार की बात करें तो केवल खांसी जुकाम व बुखार के ही तीन सैकड़ा मरीज पहुंचे। इस तरह के रोगियों की जांच के लिए सुबह से रात तक डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है पर कई डॉक्टर इसे गंभीरता से नहीं ले रहे।

Home / Datia / संकट के दौर में अस्पताल से नदारद मिले तीन डॉक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो