लगातार दूसरे दिन दो कोरोना पॉजिटिव मिले


किशोर को उसके पिता से हआ, महिला बाहर से आई

Two corona positives found for the second consecutive day, news in hindi, mp news, datia news

By: संजय तोमर

Published: 29 Jun 2020, 05:37 PM IST

दतिया. जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ रही है। रविवार को दो कोरोना पॉजिटिव और बढ़ गए हैं । अब संख्या 25 पर पहुंच गई। कोरोना संक्रमित में एक किशोर है जिसका पिता शनिवार को पाजिटिव आया था तो दूसरी भांडेरी फाटक की एक महिला है। जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ रही है। शनिवार को जिला चिकित्सालय में 6 लोगों के सैंपल लिए गए थे । इनमें से एक डॉक्टर ,एक महिला एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति का बेटा तो दो अन्य लोग थे। रविवार को प्राप्त हुई रिपोर्ट में 17 वर्षीय किशोर कोरोना संक्रमित निकला है । बताया जा रहा है कि किशोर की बुआ की मौत झांसी में कोरोना संक्रमण से हो गई थी। बीमारी के दौरान वह अपने पिता के साथ झांसी गया था कुछ दिन वहां रहा भी था इसी दौरान व संक्रमण की चपेट में आ गया । रविवार को संक्रमित की मां का सैंपल भी लिया गया। इधर भांडेरी फाटक निवासी एक 38 वर्षीय महिला भी कोरोना संक्रमित पाई गई है उसका सैंपल शनिवार को लिया गया था द्य हालांकि महिला का कहना है कि वह कहीं बाहर नहीं गई थी चिकित्सक अभी बात कर जानने का प्रयास रहे हैं। किशोर और महिला दोनों को ही जिला चिकित्सालय स्थित कोविड-19 भर्ती करा दिया गया है।

जिला चिकित्सालय के रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर डॉ. दिनेश सिंह तोमर के मुताबिक एक किशोर और एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है 4 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

दो नए कंटेनमेंट जोन घोषित
शनिवार को जिले में दो कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला प्रशासन ने दो कंटेंटमेंट एरिया बना दिए हैं । एक ठंडी सडक़ स्थित अमन कॉलोनी में तो दूसरा उनाव रोड स्थित गंजी वाले हनुमान मंदिर क्षेत्र में ंहैं । ये जोन बहुत ही छोटे है । गाइडलाइन के मुताबिक 5 से 6 घर हर एक जोन में है ।
सीएमएचओ डॉ. एसएन उदयपुरिया ने बताया कि दोनों कोरोना पॉजीटिव के नजदीकी रिश्तेदारों व परिवार के सदस्यों के सेैपल लिए गए हैं। उन्हें ग्वालियर स्थित लैब में भेजा गया है। रिपोर्ट सोमवार को आएगी।

कंटेनमेंट जोन में 2८ लोगों के लिए सैंपल
कंटेनमेंट जोन बनाने के बाद स्वास्थ विभाग की टीम ने दोनों कॉलोनियों से कोरोना पॉजिटिव के नजदीकी रिश्तेदार और मिलने वालों के सैंपल लिए हैं । अमन कॉलोनी निवासी युवक के नजदीकी 17 लोगों के सैंपल लिए गए हैं ।बताया जा रहा है कि उक्त कोरोना पॉजिटिव युवक की रिश्तेदारी में शादी थी । शादी में शामिल होकर आया था इसलिए आशंका है कि इन्हें भी समस्या हो सकती है । इसी प्रकार गंजी वाले हनुमान इलाके में पॉजिटिव युवक परिवार के सात सदस्यों के सैंपल लिए गए हैं । चार अन्य हैं। पॉजिटिव के पिता बेटा समेत अन्य लोग शामिल है । बताया जा रहा है कि पॉजिटिव युवक झांसी में गया था वहां उसकी रिश्तेदार में मौत हुई है।

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned