scriptरोक के बाद भी बेखौफ गुजर रहे दो डंपर पकड़े | Two dumpar passes after being stopped | Patrika News
दतिया

रोक के बाद भी बेखौफ गुजर रहे दो डंपर पकड़े

यूपी से डंपर गिट्टी लेने आए थे, विधायक ने प्रतिबंध लगवाया
 

दतियाMar 07, 2019 / 06:25 pm

संजय तोमर

Two dumpar passes after being stopped

रोक के बाद भी बेखौफ गुजर रहे दो डंपर पकड़े

दतिया(भांडेर). दिन के कुछ घंटों के लिए रेत-गिट्टी के डंपरों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगे होने के बाद भी गिट्टी के लिए डंपर निकालने पर उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया। दोनों वाहन उप्र के हैं। उन्हें थाने में रख दिया गया है। खास बात यह रही कि ये दोनों डंपर तहसील के सामने से निक ाले जा रहे थे।
गौरतलब है कि नगर वासियों की मांग पर पूर्व में स्थानीय विधायक के हस्तक्षेप के बाद नगर में रेत व गिट्टी के वाहन निकालने पर सुबह सात बजे से एक बजे तक व शाम को पांच से आठ बजे तक पाबंदी लगी हुई है। बावजूद इसके वाहन स्वामी इस पर ध्यान नहीं दे रहे।
दोनों वाहनों को थाने में रखवा दिया
बुधवार की शाम साढ़े पांच से छह बजे के बीच भी देखने को मिला कि दो डंपर क्रमांक यूपी 93 बीटी 6 8 22 व यूपी 93 बीटी 4930 के चालक उन्हें लेकर तहसील के सामने से गुजरे। सूचना मिलने पर भांडेर थाना प्रभारी वैभव गुप्ता की टीम ने उन्हें पकड़ लिया। दोनों वाहनों को थाने में रखवा दिया गया है। पूछताछ के दौरान चालकों ने बताया कि वे सडक़ निर्माण कार्य के लिए क्रेशर से गिट्टी भरने जा रहे थे।
अक्सर दुर्घटनाएं भारी वाहनों के गुजरने से

दरअसल तहसील के आसपास अक्सर दुर्घटनाएं भारी वाहनों के गुजरने से हो रही थी। ये भारी वाहन उस दौरान भी गुजरते थे जब तहसील में लोगों का आना जाना होता था। इसके चलते कई बार वाहनों ने वाहन चालकों को टक्कर मारकर घायल कर दिया। इस वजह से इस रोड पर भारी वाहनों के गुजरने की एक समय सीमा निश्चित किए जाने की मांग लगातार की जा रही थी। जिले में तेजी से रेत व पत्थर खनन के कारोबारी बढ़ते जा रहे हैं। इन कारोबारियों में कई तो ऐसे हैं जो अवैध तरीके से खनन के काम को अंजाम दे रहे हैं। रेत घाटों पर मनमाने ढंग से हो रही खनन की कार्रवाई को लेकर प्रशासन ने छापामारी की मगर ये कार्रवाई प्रभावी नहीं हो सकी।

Home / Datia / रोक के बाद भी बेखौफ गुजर रहे दो डंपर पकड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो