scriptग्रामीण सडक़ पर उतरे तो बिजली हो गई शुरू | When the villagers got down on the road, the electricity started | Patrika News
दतिया

ग्रामीण सडक़ पर उतरे तो बिजली हो गई शुरू

चार दिनों से बिजली थी बंद, महिलाएं भी पुरुषों के साथ आई
When the villagers got down on the road, the electricity started,news in hindi, mp news, datia news

दतियाFeb 04, 2023 / 06:10 pm

संजय तोमर

ग्रामीण सडक़ पर उतरे तो बिजली हो गई शुरू

ग्रामीण सडक़ पर उतरे तो बिजली हो गई शुरू

दतिया (इंदरगढ़).. बिजली कंपनी के दोहर पावर हाउस से जुड़े गांवों में पिछले चार दिनों से बिजली सप्लाई बंद किए जाने से शुक्रवार को ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ग्रामीणों ने पावर हाउस का घेराव कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में महिलाओं के साथ छात्र भी शामिल रहे। ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन के बाद बिजली कंपनी को पावर सप्लाई चालू करना पड़ी।
इंदरगढ़ क्षेत्र के ग्राम दोहर में बिजली कंपनी के द्वारा आसपास के गांवों में बिजली सप्लाई के लिए पावर हाउस बनाया गया है। इस पावर हाउस से आसपास के गांवों में बिजली सप्लाई होती है। बिजली कंपनी द्वारा पिछले चार दिनों से पावर हाउस से जुड़े ग्राम दोहर सहित जौनिया, श्याम पहाड़ी, वरगुवां, आनंदपुर, कडूरा, पहाड़ी रावत और बरिया की बिजली सप्लाई बंद कर दी गई है। इससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को बिजली सप्लाई बंद होने से परेशान ग्रामीणों ने पावर हाउस का घेराव कर दिया।
पुलिस को संभालनी पड़ी व्यवस्था
प्रदर्शन में करीब तीन सैकड़ा ग्रामीण शामिल हुए। ग्राम दोहर में पावर हाउस सड$क किनारे होने की बजह से जब वहां काफी संख्या में ग्रामीण इक_े हुए तो सडक पर आवागमन बाधित होने लगा। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी इंदरगढ़ परमानंद शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और यातायात को व्यवस्थित करवाया।
जिन गांवों की लाइट काटी गई है उन गांवों में सिर्फ आटा चक्की चलाने वालों का बिल ही समय से जमा हो रहा है। बाकि घरेलू कनेक्शन वाले अधिकतम पांच प्रतिशत उपभोक्ताओं द्वारा ही बिल जमा किया जा रहा है। उपभोक्ताओं द्वारा बिल जमा न करने के कारण वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश की वजह से बिजली सप्लाई बंद की गई थी।
राहुल रंजन, सहायक प्रबंधक बिजली कंपनी

Home / Datia / ग्रामीण सडक़ पर उतरे तो बिजली हो गई शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो