scriptकहां किस दाम पर बिक रहा सामान, पहुंची टीम | Where is the goods sold at what price, the team arrived | Patrika News
दतिया

कहां किस दाम पर बिक रहा सामान, पहुंची टीम

चार सदस्यीय टीम ने जानी हकीकत
Where is the goods sold at what price, the team arrived, news in hindi, mp news, datia news

दतियाMar 29, 2020 / 10:29 pm

संजय तोमर

 चार सदस्यीय टीम ने जानी हकीकत  Where is the goods sold at what price, the team arrived, news in hindi, mp news, datia news

कहां किस दाम पर बिक रहा सामान, पहुंची टीम

दतिया. कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते इन दिनों जिले में केवल चार घंटे तक दुकानों पर अति आवश्यक सामग्री बेची जा रही है। सुबह सात से 11 बजे तक होने वाली खरीदारी के दौरान ग्राहकों को कोईभी चीज ज्यादा दामों में न थमाई जाए इसके लिए अधिकारियों ने बाजार मे निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं । टाउनहॉल पर एक किराने की दुकान पर जब बिल मांग लिया तो दुकानदार दे नहीं सका।
प्रधानमंत्री ने 21 दिन लॉकडाउन करने की अपील की थी। शनिवार को इसका चौथा दिन था। जिला प्रशासन ने व्यवस्था की है कि अति आवश्यक सामग्री की खरीदारी चार घंटे तक ही की जा सकेगी। इसके बाद दुकानों पर लॉक डाउन हो जाएगा। तमाम लोगों की ओर से शिकायत आ रही थी कि दुकानदार सामाग्री की कालाबाजारी कर रहे हैं। इस पर ोरक लगाने के लिए कलेक्टर ने चार अधिकारियों की टीम बना रखी है। टीम के सदस्य व जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी धनंजय मिश्रा के साथ नपा के सीएमओ अमजद गनी , कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी राजेश जाटव समेत अन्य अधिकारी बाजार में पहुंचे। दुकानदारों से वह भाव सूची दिखाने को कहा जिस भाव से वे माल थोक विक्रेताओं से खरीदते हैं।
अधिकतर दुकानदार नहीं दिखा सके पर अधिकारियों ने चेताया कि दुकानदारों द्वारा खरीदे गए व बेचने के भाव में ज्यादा अंतर आया तो दुकानदारों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। शहर के तिगेलिया, टाउनहॉल, बिहारी जी मार्ग , बड़ा बाजार समेत अन्य स्थानों पर निरीक्षण किया। उन्हें चेतावनी देकर छोड़ा कि अगर आगे से लिस्ट दुकान पर नहीं मिली तो सख्त कार्रवाई होगी। टीम लाला का ताल स्थित सब्जी मंडी में भी पहुंची। यहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Home / Datia / कहां किस दाम पर बिक रहा सामान, पहुंची टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो