scriptक्यों ऑटो चालक का रेकॉर्ड खंगाल रही पुलिस | Why the auto driver records the record | Patrika News

क्यों ऑटो चालक का रेकॉर्ड खंगाल रही पुलिस

locationदतियाPublished: Mar 06, 2019 05:12:21 pm

अपराधों में ऑटोचालकों पर गंभीर मामले दर्ज होने, जानकारी रखने का मकसद
 

Why the auto driver records the record, news in hindi, mp news, datia news

क्यों ऑटो चालक का रेकॉर्ड खंगाल रही पुलिस

दतिया. लोगों को सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराने के लिए पुलिस ऑटो चालकों का रिकॉर्ड खंगाल रही है। अगर ऑटो चालकों पर गंभीर मामले दर्ज पाए जाते हैं तो उनका लायसेंस निरस्त करने की कार्यवाही की जाएगी। इसके अलावा ऑटो चालकों की पूरी जानकारी भी पुलिस अपने पास रखेगी।
उल्लेखनीय है कि शहर में करीब दो हजार ऑटो दौड़ते हैं। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से भी प्रतिदिन काफी संख्या में ऑटो जिला मुख्यालय पर आते हैं। कई ऑटो चालकों पर मामले भी दर्ज हैं। किस ऑटो चालक पर कौन सा मामला दर्ज है इसको लेकर पुलिस ऑटो चालकों का रिकॉर्ड खंगाल रही है, ताकि जरूरत पडऩे पर ऑटो चालक को कस्टडी में लिया जा सके। ऑटो चालकों का एक बार रिकॉर्ड हाथ में आने के बाद पुलिस को आपराधिक छवि वाले ऑटो चालकों की पहचान करने में परेशान होगी।
ऑटो पर डलवाए लोकल नंबर
इससे पहले ऑटो मालिक के बारे में जानकारी जुटाने के लिए पुलिस ऑटो पर लोकल नंबर डलवा चुकी है, ताकि किसी ऑटो से कोई गंभीर घटना होती है तो लोगों को पूरा नंबर याद करने की जरूरत नहीं है। सिर्फ लोकल नंबर पुलिस को बताने पर ही पुलिस ऑटो से संबंधित रिकॉर्ड निकाल सके।
गंभीर वारदातों में मिलेगी मदद
पुलिस के पास सभी ऑटो चालकों का रिकॉर्ड आ जाने की वजह से पुलिस को गंभीर मामलों के खुलासे में मदद मिलेगी। साथ ही अन्य शहरों से दतिया में आकर कितने आपराधिक किस्म के चालक ऑटो चला रहे हैं। इसकी जानकारी भी पुलिस के पास रहेगी।
&हम ऑटो चालकों का आपराधिक रिकॉर्ड निकलवा रहे हैं ताकि शहर में कोई बड़ी घटना होने पर ऑटो चालक निगरानी में रहें। जिन ऑटो चालकों पर गंभीर मामले दर्ज हैं उनका लायसेंस निरस्त करने की कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी।
शेरसिंह, टीआई कोतवाली
&थानों से ऑटो चालकों का रिकॉर्ड मंगाया है। किस ऑटो चालक पर कितने मामले दर्ज हैं इसकी पुलिस के पास पूरी जानकारी रहेगी
गजेंद्र केन, यातायात प्रभारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो