script70 लाख का माल बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार | 70 lakh goods recovered, one accused arrested | Patrika News
दौसा

70 लाख का माल बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

– चालक को विषाक्त पिलाकर लूट ले गए थे ट्रक, खरीदार पकड़ा गया, लुटेरे फरार

दौसाDec 16, 2019 / 10:21 am

Rajendra Jain

70 लाख का माल बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

पुलिस दल की गिरफ्त में आरोपी।


दौसा. दिल्ली से करीब 70 लाख रुपए कीमत का माल भर कर बेंगलूरु जा रहे एक ट्रक के चालक को ज्यूस में विषाक्त पिला कर ट्रक लूट के मामले का नांगल राजावतान थाना पुलिस ने खुलासा कर दिया है। थाना पुलिस ने ट्रक में भरे माल को बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया।
नांगल राजावतान थाना प्रभारी कमलेश चौधरी ने बताया कि गत 11 सितम्बर को एक ट्रक इलेक्ट्रॉनिक सामान, रेनकोट, कपड़े, खिलौने व परचूनी सहित अन्य सामान भर कर दिल्ली से बेंगलूरु जा रहा था। अलवर में दो जनों ने लिफ्ट मांगी तो चालक ने उनको अन्दर बैठा लिया। लुटेरों ने रास्ते में चालक को ज्यूस पिला कर बेहोश कर दिया और रस्सियों से बांध कर चालक को बसवा थाना इलाके में पटक गए। लुटेरे सामान से भरे ट्रक को लेकर फरार हो गए।
इस सम्बन्ध में बसवा थाने में मामला दर्ज हो गया। मामले की जांच को पहले तो बसवा थाना प्रभारी दामोदर को सौंपी गई थी, लेकिन बाद में उनका दूसरी जगह तबादला हो गया। इस पर पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णियां ने जांच नांगल राजावतान थाना प्रभारी कमलेश चौधरी को सौंप कर शीघ्र खुलासा करने के निर्देश दिए। एसपी ने एएसपी अनिलसिंह व लालसोट वृत्ताधिकारी मनराज मीना के निर्देशन में नांगलराजावतान थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम गठित की। टीम ने जहर खुरानी के गिरोह पर निगरानी रखी व लूट का माल खरीदने वालों पर भी नजर रखी।
थाना प्रभारी ने बताया कि ताहीर मेव जहर खुरानी गिरोह का संचालन करता है।
उसके सहयोगी हाइवे पर माल भर कर आने वाले ट्रकों में लिफ्ट लेकर चालकों को नशीला पदार्थ पिलाकर पिलाते हैं और वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। माल को अपने गोदामों में भर कर ट्रकों को सडक़ किनारे छोड़ जाते थे। पुलिस ने चौमू की हाजी कॉलोनी निवासी फरीद खान उर्फ बबलू पठान को पकडकऱ पूछताछ की तो उसने वारदात में शामिल होना स्वीकार कर लिया। आरोपी के खिलाफ चौमू व जयपुर में करीब सात-आठ मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी से अन्य वारदातें खुलने की संभावना है।
वारदात का खुलासा करने वाली टीम में थाना प्रभारी के अलावा साइबर सैल के प्रदीप सिंह, दिनेश, महेन्द्र व अजय तथा नांगलराजावतान थाने से बाबूलाल, रामनिवास, महिपाल व रामकेश आदि शामिल थे।

चोरी का माल बरामद, आरोपी गिरफ्तार
दौसा. शहर की श्रीराम कॉलोनी में एक माह पहले सूने मकान में हुई चोरी का का सदर थाना पुलिस ने खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार कर माल बरामद किया।
सदर थाना प्रभारी रविन्द्रकुमार चौधरी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक प्रहलादङ्क्षसह कृष्णियां ने एएसपी अनिल चौहान व सीओ नरेन्द्रकुमार के निर्देशन में पुलिस दल ा गठन किया। थाना प्रभारीने बताया कि 14 नवम्बर को श्रीराम नगर निवासी हरिशंकर मीना ने ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह 11 नवम्बर को अपने गांव सालमपुर गया था। 14 नवम्बर को लौटा तो मकान के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा तथा सामान बिखरा हुआ था। चोर जेवरात व नकदी चुरा ले गए थे। पुलिस टीम ने बाहर की कॉलोनियों में पढ़ाई के नाम पर कमरा लेकर रहने वाले लोगों की पड़ताल की और साइबर सेल ने टावर लोकेशन के आधार पर आरोपी टोड़ाभीम के सांकरवाड़ा निवासी सुरेन्द्र मीना से पूछताछ की तो उसने चोरी स्वीकार कर ली।

Home / Dausa / 70 लाख का माल बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो