आल इंडिया टी-20 प्रतियोगिता... सूरत ने खोला जीत का खाता

जयपुर की दूसरी जीत

By: Rajendra Jain

Published: 01 Mar 2021, 08:14 AM IST

दौसा. लालसोट शहर के लाल क्लब स्टेडियम पर खेली जा रही आल इंडिया टी-20 लालसोट स्टील कप प्रतियोगिता के दूसरे दिन सूरत की टीम ने कश्मीर को हराते हुए प्रतियोगिता में अपना पहला मैच जीत कर सेमीफाइनल की उम्मीदों को जगाया।
वहीं दूसरी ओर जयपुर चार्टेड इलेवन ने दिल्ली को हराकर प्रतियोगिता में अपना दूसरा मैच जीता और पूल ए से सेमी फाइनल के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया। पूल ए के लिए प्रतियोगिता में सोमवार को दिन काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है, अगर जयपुर चार्टेड इलेवन की टीम ने सोमवार को अपने तीसरे मैच में कश्मीर को हराया तो वह इस पूल से प्रतियोगिता में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन सकती है।
यदि कश्मीर ने जयपुर को हराया तो, उसके बाद पूल ए से सेमीफाइनल में जाने वाली टीम का निर्णय रन औसत के आधार पर होगा। रविवार को खेले गए पहले मैच में सूरत के फ्रेंडस इलवेन ने कश्मीर को 24 रन से हराया। सूरत ने टास जीत कर पहनले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए, जिसमे सर्वाधिक ललित ने 88 रन ग्यारह चाके व पांच छक्कों की मदद से बनाए। जवाब में कश्मीर की टीम ने 18 वे ओवर में 163 पर सिमट गई। कश्मीर की ओर सर्वाधिक 57 रन बशीर ने बनाए। सूरत की ओर से सचिन ने तीन विकेट लिए। ललित को मैन आफ दी मैच चुना गया। दूसरे मैच में जयपुर चार्टेड इलेवन ने रेड स्टार दिल्ली को 74 रन से हराया। मैच में जयपुर ने टॉस जीतने के बाद पहले खेलते हुए बीस ओवरों ेेमें छह विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए,जिसमे सर्वाधिक शिव ने 66 रन बनाए। जवाब में रेड स्टार दिल्ली टीम मात्र 109 पर ही सिमट गई। जिसमे अमन ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। शिव को मैन ऑफ दी मैच चुना गया।
मैन आफ दी मैच खिलाडिय़ों को प्रतियोगिता की आयोजन कमेटी के सचिव प्रद्युम्न सिंह, पूर्व सरपंच दीपक पटेल, चिकित्सा अधिकारी डॉ. अभिजीत आसिका, अपर लोक अभियोजक श्यामसुंदर मिश्रा, सुशील जैन व विनीत उपाध्याय ने पुरस्कार प्रदान किए। प्रतियोगिता में रविवार को तीसरा मैच चिकित्सा विभाग इलवेन ने पार्षद इलवेन को छह विकेट से हराया। प्रवक्ता रोहित पंसारी ने बताया कि सोमवार को रेड स्टार दिल्ली बनाम सूरत फ्रेंडस इलवेन और जयपुर चार्टेड इलेवन बनाम कश्मीर की टीमों के बीच मुकाबले होंगे।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned