‘ग्राम विकास के लिए सभी एकजुट हों’

ग्राम पंचायत केे नवीन भवन का उद्घाटन

लालसोट. उपखण्ड की खेमावास ग्राम पंचायत मुख्यालय के ग्राम पंचायत केे कार्यालय के नवीन भवन का उद्घाटन रविवार को सांसद जसकौर मीना ने किया। उन्होंने कहा कि सभी ग्रामीण आपसी मतभेदों को मात्र चुनावों तक ही सीमित रखें और ग्राम पंचायत क्षेत्र केे विकास के लिए सभी एकजुट हो कर कार्य करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि देश के सभी गांवों का भरपूर विकास हो, लेकिन यह कार्य ग्रामीणोंं की भागीदारी के बिना संभव नही होगा।
उन्होंने ग्रामीणों को भरोसा दिया कि सांसद कोष से क्षेत्र केे विकास के लिए पर्याप्त राशि प्रदान की जाएगी। ग्राम पंचायत में संस्कृत महाविद्यालय की मांग पर कहा कि वे इस बारे में जरूर प्रयास करेंगी।

इसके अलावा सांसद ने शाहपुरा गांव के राजकीय विद्यालय में दो कक्षा कक्षों के निर्माण व खेमावास के राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय में सभा भवन भी निर्माण कराने की घोषणा की। सरपंच आरती बैरवा व अन्य जनों ने सांसद व अन्य अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम मेंं कमला गुर्जर, मोहन पट्या, राजेश खेमावास, रामहेत गुर्जर, रंगलाल मीना, श्रीलाल मीना, पालिका अध्यक्ष जगदीश सैनी, पूर्व उप प्रधान केदार मीना, रवि हाड़ा, सत्यनारायण बोहरा, रामजीलाल डोई, राजेन्द्र स्वामी, मनोहर बैरवा, बलराम बैरवा, जगमोहन मालिया, रामराज महावर,राजमल सोनी आदि मौजूद थे।

तीन करोड़ के निर्माण कार्यों का लोकार्पण
मानपुर. मानपुर कस्बे में राज्यसभा सांसद रामकुंवार वर्मा के निधि कोष से तीन करोड़ के निर्माण कार्यों का रविवार को लोकार्पण किया गया।
इस दौरान राज्यसभा सांसद वर्मा ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो रही है। जिससे अराजकता व ला एण्ड ऑडर नाम की कोई चीज नहीं बची है। प्रदेश का विकास थम गया है। केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक व्यक्ति को मिलें। मानपुर पंचायत को राज्यसभा सांसद रामकुंवार वर्मा ने गोद ले रखा है। इसके चलते मानपुर पंचायत में राज्यसभा सांसद कोटे से तीन करोड़ से अधिक निर्माण सीसी रोड, पेयजल व्यवस्था, चारदीवारी, एनिकट निर्माण सहित अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

इस दौरान वर्मा ने गली-मोहल्लों में झाडू लगाकर कस्बेवासियों को स्वच्छता का संदेश भी दिया। सरपंच प्रभाती देवी बसवाल ने अतिथियों का स्वागत किया। ओमप्रकाश सैनी, रतनलाल जोशी, विश्वम्भर बासड़ा, रूपनारायण सोनी, घनश्याम गुप्ता आदि मौजूद थे।

Rajendra Jain Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned