scriptअमर जवान ज्योति का शिलान्यास | Amarnath Jyoti's Shilanyas | Patrika News
दौसा

अमर जवान ज्योति का शिलान्यास

देश की रक्षा के लिए दी गई कुर्बानी का कोई मोल नहीं

दौसाJul 06, 2018 / 11:42 am

Rajendra Jain

Amarnath Jyoti's Shilanyas

अमर जवान ज्योति का शिलान्यास


महुवा. संसदीय सचिव ओमप्रकाश हुड़ला ने गुरुवार को कस्बे स्थित टीकाराम पालीवाल विद्यालय में शहीदों के परिवार और आमजन के लिए अमर जवान ज्योति का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि शहीद सैनिक का कोई जाति, धर्म एवं सम्प्रदाय नहीं होता है। वह तो सर्वसमाज के लिए सम्मानीय है। भारत मां एवं देश की रक्षा के लिए दी गई कुर्बानी का कोई मोल नहीं है।

उन्होंने कहा की दौसा जिले में अब तक 40 लोग शहीद हुए हैं। उन सभी के नाम इस शहीद स्मारक पर अंकित किए जाएंगे। इससे आने वाली पीढ़ी इन शहीदों के सम्मान को याद रखेंगी। शहीद अपने देश की रक्षा के लिए जो कुर्बानी देते हैं, उसके आगे हम सभी नतमस्तक हैं।
विद्यार्थियों को बांटे बैग
दौसा . राजकीय प्राथमिक विद्यालय बालाजी वाली में गंगाराम पटेल ने 50 को बैग वितरित किए। इस दौरान प्रधानाध्यापक मनोहरलाल मीना, पीईईओ कृष्णअवतार गुप्ता, सीडीपीओ हनुमानप्रसाद गुप्ता, निर्मला, कैलाश चंद आदि थे।
ढिगारियाभीम. ढिगारियाभीम मदरसा में मदरसा बोर्ड की ओर से आए बैगों का नि:शुल्क वितरण किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मदरसा के सदर अजमेरी खां ने की। विशिष्ट अतिथि रामावतार शर्मा व भगवानसह योगी थे। प्रधानाध्यापक छुट्टन खां ने बताया कि छात्रों को बैग मिलने से पाठ्य सामग्री ले जाने में सुविधा होगी। इस मौक पर शिक्षक रविन्द्र शर्मा व पीयूष जैन भी मौजूद थे।

प्रशासन व राजस्वकर्मियों में विफल रही वार्ता
दौसा. पटवार एवं कानूनगो संघ के बैनर तले चल रहे धरना-प्रदर्शन में गुरुवार को चौथे दिन जिला प्रशासन से समझौता वार्ता हुई, लेकिन बेनतीजा खत्म हो गई। पटवार संघ जिलाध्यक्ष विजय सिंह जाटव व कानूनगो संघ के जिलाध्यक्ष कैलाश जोशी ने बताया कि एडीएम, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, उपखण्ड अधिकारी एवं एसीएम के साथ कई मुद्दे पर बात हुई, लेकिन प्रशासन की हठधर्मिता के कारण वार्ता विफल रही। संघ ने प्रतिनिधियों ने आरोप लगाया कि कि हीरादेवी प्रकरण में सच्चाई यह है कि 1949 से आज तक उक्त भूमि खातेदारी भूमि में दर्ज चली आ रही है। राजस्व मण्डल द्वारा भी उक्त भूमि को खातेदार घोषित माना है। जबकि राजस्वकर्मियों पर काट-छांट करने का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज करा दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो