scriptनोटिस देने से नाराज कम्पाउण्डर ने अस्पताल में चिकित्सा प्रभारी को जमकर पीटा | Angered compounders beat the medical charge in hospital | Patrika News
दौसा

नोटिस देने से नाराज कम्पाउण्डर ने अस्पताल में चिकित्सा प्रभारी को जमकर पीटा

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

दौसाFeb 20, 2019 / 08:41 am

gaurav khandelwal

geejgad hospital

नोटिस देने से नाराज कम्पाउण्डर ने अस्पताल में चिकित्सा प्रभारी को जमकर पीटा

गीजगढ़. कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मंगलवार सुबह चिकित्सा प्रभारी की ओर से नोटिस देना कम्पाउण्डर को इतना नागवार गुजरा कि उसने चिकित्सक से कहासुनी के बाद जमकर मारपीट कर डाली।
जानकारी के अनुसार चिकित्सा प्रभारी डॉ. सुआलाल मीना ने कम्पाउण्डर सियाराम मीना को चिकित्सालय में उपस्थित रहने के आदेश देने के बाद भी सोमवार को अनुपस्थित रहने सहित अन्य कार्य में लापरवाही बरतने पर कारण बताओ नोटिस थमाया तो दोनों में तू-तू-मैं-मैं हो गई तथा बात मारपीट तक पहुंच गई। कक्ष में बैठे अस्पताल प्रभारी सुवालाल की लात-घूसों के साथ बीपी मापक यंत्र से धुनाई कर डाली।
चिकित्सक की टेबल भी गिरा दी। घटना में सिर व चेहरे पर चोट लगने से डॉ. सुआलाल लहूलुहान हो गए। अन्य कर्मचारियों ने जैसे-तैसे बीच-बचाव किया। अस्पताल में झगड़े की सूचना पर गीजगढ़ चौकी प्रभारी हरिराम मीना व अशोक सिंह ने पहुंचकर मामले की जानकारी ली। इस दौरान कम्पाउण्डर में नीचे बैठकर माफी भी मांगी। करीब दो घंटे बाद ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. सुगनलाल मीना ने विभागीय कार्रवाई कर मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया।

डॉ. सुआलाल मीना ने बताया कि उन्होंने सोमवार को स्टेट टीम की विजिट की जानकारी लेबर रूम इंचार्ज सियाराम मीना को दे दी थी। इसके बाद भी कम्पाउण्डर बिना सूचना के डे-ऑफ कर गया। टीम द्वारा जानकारी लेनी चाही तो फोन तक रिसीव नहीं किया। इसे लेकर कर्मचारी को नोटिस देना चाहा तो अभद्रता कर मारपीट कर दी।

वहीं ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. सुगनलाल मीना ने बताया कि सीएमएचओ से दूरभाष पर वार्ता कर कम्पाउण्डर सियाराम को एपीओ कर दौसा सीएमएचओ कार्यालय में लगाया है। विभागीय कार्यवाही के लिए अवगत करा दिया है।

इधर, कम्पाउण्डर सियाराम मीना का कहना है कि सवामणी होने के चलते वह सोमवार को बाहर चला गया था। नोटिस देने के दौरान वह चिकित्सक से क्षमा मांग रहा था, लेकिन चिकित्सक ने अभद्रता कर थप्पड़ मार दिया। इस बीच टेबल से उनके चोट लग गई।

Home / Dausa / नोटिस देने से नाराज कम्पाउण्डर ने अस्पताल में चिकित्सा प्रभारी को जमकर पीटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो