scriptबीड़ी के तलबगारों ने कतार में उड़ाए नियम | Bidi cadres waved rules in queue | Patrika News
दौसा

बीड़ी के तलबगारों ने कतार में उड़ाए नियम

प्रतिबंध हटने के बाद सैकड़ों लोग बीड़ी लेने उमड़े: पालिका कर्मियों ने किया तितर-बितर

दौसाMay 26, 2020 / 09:19 pm

Mahesh Jain

बीड़ी के तलबगारों ने कतार में उड़ाए नियम

बीड़ी के तलबगारों ने कतार में उड़ाए नियम

लालसोट (दौसा). Bidi cadresराज्य सरकार द्वारा सोमवार रात्रि को प्रदेश में पान व तंबाकू बेचे जाने से रोक हटाने के आदेशों के चलते बीड़ी के शौकीनों की तलब के आगे मंगलवार को कोरोना संक्रमण के डर को भुलाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग व
एडवाइजरी की सरेआम धज्जियां उड़ती नजर आई।
शहर की न्यू कॉलोनी में रहने वाले क्षेत्र के एक बीड़़़ी निर्माता के घर के आगे मंगलवार सुबह से ही बीड़ी लेने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सुबह दस बजे तक मौके पर महिलाओं सहित सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। भीड़ में कई जने तो मुंह पर मास्क भी नही लगाए घूम रहे थे और सोशल डिस्टेंसिंग एवं क्षेत्र में जारी धारा 144 का तो कहीं अता-पता नहीं था। बीड़ी निर्माता के मकान के अंदर बैठे लोग एक जने को बीड़ी का एक पुड़ा(पैकेट) देते भी नजर आए। हालांकि बीड़ी निर्माता की ओर से निर्धारित मूल्य पर ही बीड़ी का पुड़ा दिया जा रहा था।
बीड़ी लेने के लिए लालसोट शहर ही नहीं आस-पास के गांवों के लोग भी पहुंचे। इन लोगों का कहना था कि लालसोट में पहले लॉकडाउन व बाद में कफ्र्यू के चलते उन्हे बीड़ी नहीं मिल रही थी। इसकेे चलते वे काफी परेशान भी रहे। बीड़ी निर्माता की ओर से भीड़ को काबू में करने व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए कई जने खड़े भी किए थे, लेकिन उनके सभी प्रयास नाकाम रहें।
प्रशासन ने दी सीज की चेतावनी

लालसोट. शहर की न्यू कॉलोनी मे एक बीड़ी निर्माता के घर के आगे मंगलवार को सैकड़ों की भीड़ उमडऩे के बाद हरकत में आए पालिका प्रशासन ने सीज करने की चेतावनी दी है। पालिका के ईओ नवरत्न शर्मा ने बताया कि मामले की जानकारी मिलने के बाद वे स्वयं भी पालिका दल के साथ मौके पर पहुंचे थे, बिना मास्क लगाए व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वाले कई जनों के खिलाफ कार्रवाई भी की है। बीड़ी निर्माता को भी दोबारा इस तरह यहां निवास से बीड़ी नहीं देने व दुकान व अन्य उचित स्थान से ही बीड़ी देने के लिए निर्देश दिए है। ऐसा नहीं करने पर सीज की चेतावनी दी है।
तीन घंटे बाद चेता पालिका प्रशासन
कोथून रोड पर बीड़ी लेने वालों की भीड़ जमा होने के बाद भी पालिका प्रशासन दो घंटे बाद चेता। सुबह करीब आठ बजे से ही भीड़ का जुटना शुरू हो गया, लेकिन पालिका प्रशासन तीन घंटे बाद चेता। मौके पर पहुंचे पालिकाकर्मियों ने डंडे बजाकर भीड़ को मौके से तितर-बितर किया। इसके कुछ देर बाद लालसोट थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक मौके से पूरी भीड़ जा चुकी थी।
बीड़ी के तलबगारों ने कतार में उड़ाए नियम

Home / Dausa / बीड़ी के तलबगारों ने कतार में उड़ाए नियम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो