scriptएटीएम से निकले जले-कटे खराब नोट | Burnt burns out of ATM | Patrika News
दौसा

एटीएम से निकले जले-कटे खराब नोट

उपभोक्ताओं को सुविधा की जगह हो रही है दुविधा

दौसाMay 20, 2018 / 08:47 am

gaurav khandelwal

indian currency

एटीएम से निकले जले-कटे खराब नोट

गीजगढ़. कस्बे के स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया के एटीएम मशीन से गत तीन चार दिन से खराब नोट निकल रहे हैं। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है। एसबीआई बैंक के सामने लगे एटीएम मशीन से पांच सौ रुपए के खराब नोट निकलने से ग्राहकों को आर्थिक व मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
ग्राहकों ने बताया कि उन नोटों को बदलाने के लिए सिकराय -सिकन्दरा बैंक शाखाओं में जाकर लाइनों में लगकर घंटों इन्तजार करना पड़ रहा है कस्बेे में शुक्रवार देर शाम को पीडि़त हरकेश सैनी ने बताया कि गीजगढ़ एटीएम मशीन से पांच-पांच सौ के दस नोटों मेे से 4 नोट जले, फटे व 3 नोटों पर लाल, नीली स्याही व 3 नोटों पर पेन से कुछ संख्या लिख रखी थी। जिनको बाजार में भी सभी दुकानदारों ने लेने से मना कर दिया। इस पर सिकराय शाखा के चक्कर लगाने पड़े।
इसी प्रकार अन्य आधा दर्जन से अधिक उपभोक्ताओं को एटीएम से फटे- पुराने नोट निकलने से परेशानी हुई।
सुनाई खरी-खोटी – शनिवार दोपहर तीन बजे एटीएम मशीन में नोट रखने आए कार्मिकों को एटीएम मशीन में खराब नोट रखने को लेकर गुस्याए ग्रामीणों ने खरी-खोटी सुनाई। इस पर वेंडरों ने सिकराय शाखा बैक से ऐसे ही नोट देने की बात कही। गीजगढ़ शाखा प्रबऩ्धक ने भी वेंडरों को खराब नोट एटीएम में नही रखने की बात कही।

गीजगढ शाखा प्रबन्धक शिम्भू दयाल मीणा ने बताया कि एटीएम मशीन में रूपये की जिम्मेदारी सिकराय बैक के अन्तर्गत आती है। वैसे शिकायतों के बारे में सम्बंधित शाखा को अवगत करा देंगे।

मुस्लिम शिक्षकों को राहत

दौसा. राजस्थान प्रारम्भिक शिक्षा परिषद ने रमजान माह को देखते हुए मुस्लिम शिक्षकों को पं. दीनदयाल उपाध्याय ग्रीष्मकालीन शिविर में राहत दी है। रोजेदार शिक्षकों को शिविर में प्रतिदिन अकादमिक सत्र के बाद मुक्त कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि आरपीएससी शिक्षक फोरम ने भी रमजान माह में रोजा को देखते हुए मुस्लिम समुदाय से जुड़े शिक्षकों के लिए शिविरों से छुट्टी दिलाने की मांग की थी। सरकार के इस निर्णय पर फोरम के जिलाध्यक्ष प्रहलाद फाटक्या, प्रवक्ता अभय सक्सेना सहित अन्य ने खुशी जताई। इधर, बीईईओ बृजमोहन गुप्ता ने बताया कि अकादमिक सत्र शाम पांच बजे तक है। इसके बाद सांयकालीन चेतना सत्र चलते हैं।

Home / Dausa / एटीएम से निकले जले-कटे खराब नोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो