scriptकांग्रेस ने किया पीपीपी मोड पर स्कूल देने व रोडवेज बसें बंद करने का विरोध | Congress opposes to stop schools and stop roadways buses on PPP mode | Patrika News
दौसा

कांग्रेस ने किया पीपीपी मोड पर स्कूल देने व रोडवेज बसें बंद करने का विरोध

दौसा जिला कलक्ट्रेट पर दिया धरना, सौंपा ज्ञापन

दौसाDec 12, 2017 / 09:24 pm

gaurav khandelwal

dausa congress
दौसा. जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में मंगलवार को जिला कलक्ट्रेट पर धरना देकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस महासचिव मुरारीलाल मीना ने कहा कि अस्पताल व स्कूलों को ना पीपीपी मोड पर देने दिया जाएगा और ना ही दौसा रोडवेज डिपो को बंद करने दिया जाएगा। कांग्रेस शासन में शुरू हुईग्रामीण बस सेवा को भी बंद करने से जनता परेशान हो रही है। सरकार ने गत चार साल में जनविरोधी निर्णय लेकर जनादेश का अपमान किया है। इसका हिसाब जनता अगले चुनाव में करेगी।

जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओढ़ ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार ने गत सरकार की जनहित की योजनाओं को बंद करने के अलावा कोई काम नहीं किया है। खाद की कमी व कर्जमाफी नहीं करने से किसान बेहद परेशान है। प्रदेश महासचिव जीआर खटाणा ने कहा कि सब काम ठेके पर देने से बेरोजगारी बढ़ेगी। सरकार ने युवा वर्ग को झांसा दिया था, लेकिन अब रोजगार नहीं दे रही। जिला प्रवक्ता घनश्याम शर्मा ने भाण्डारेज मोड़ पर आए दिन हो रही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पुलिया बनाने की मांग की।
इस दौरान युवा कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्र गुर्जर, महिला कांग्रेस अध्यक्ष रेणू कटारिया, प्रधान दीनदयाल बैरवा, मनोहरलाल गुप्ता, लटूरमल सैनी, प्रकाश महुवा, कन्हैयालाल सैनी, विनोद शर्मा, नेहा निडर, अर्चना गुर्जर मलारना, रामस्वरूप चतुर्वेदी, उमाशंकर बनियाना सहित कईनेताओं ने विचार व्यक्त किए।

चार सूत्री ज्ञापन
धरने के बाद अतिरिक्त जिला कलक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में चार सूत्री मांग की गई। इसमें किसानों को पर्याप्त खाद उपलब्ध कराने, दौसा रोडवेज डिपो में बंद किए गए शिड्यूल फिर से शुरू करने, शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं को पीपीपी मोड पर देने का निर्णय वापस लेने तथा गत चार साल में किए गए जनविरोधी निर्णय वापस लेने की मांग की गई। इस दौरान रामनाथ राजोरिया, गजाधर शर्मा, रामप्रताप मीना, कंवरपाल गुर्जर, रामअवतार मावई, साबोदेवी, गौरवसिंह महुवा, दुर्गालाल मीरवाल, पुनीत तांबी, मोहरपाल मीना, रामलखन गुर्जर सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

समर्थन देने पहुंचे
कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति दौसा के तत्वावधान में चल रहे अनशन स्थल पर भी पहुंचा तथा मांगों का समर्थन किया। इसके अलावा रोडवेज दौसा आगार में भी कांग्रेसी पहुंचे। पूर्व मंत्री मुरारीलाल मीना रोडवेज के आला अधिकारियों से दूरभाष पर बात कर बसों के शिड्यूल फिर से चालू करने की मांग की। साथ ही डिपो बंद करने की कोशिश करने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

Home / Dausa / कांग्रेस ने किया पीपीपी मोड पर स्कूल देने व रोडवेज बसें बंद करने का विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो