scriptतीन करोड़ की लागत से मंडावरी विद्यालय भवन का निर्माण होगा शीघ्र शुरू | Construction of Mandavari Vidyalaya building will start soon at a cost | Patrika News
दौसा

तीन करोड़ की लागत से मंडावरी विद्यालय भवन का निर्माण होगा शीघ्र शुरू

अधिकारियों ने लिया तैयारियों का जायजा

दौसाMay 30, 2020 / 07:48 am

Rajendra Jain

तीन करोड़ की लागत से मंडावरी विद्यालय भवन का निर्माण होगा शीघ्र शुरू

लालसोट. मंडावरी में विद्यालय के नवीन भवन का निर्माण कार्य शुरू होने से पूर्व जानकारी लेते रीको अधिकारी।

लालसोट. मंडावरी कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के नवीन भवन का निर्माण कार्य आने वाले कुछ ही दिनों में शुरू होने जा रहा है। भवन का निर्माण तीन करोड़ रुपए की लागत से होगा। राशि प्रदेश के उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना के उद्योग विभाग के सीएसआर मद की ओर से दी जा रही है।
निर्माण कार्य शुरू होने से पूर्व गुरुवार को रिको के डीजीएम परेश सक्सैना ने मंडावरी पहुंच कर निर्माण शुरू होने की तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने कनिष्ठ अभियंता ने भवन निर्माण के प्रारुप व ले आउट की जानकारी लेते हुए उचित दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने इस मौके पर मौजूद प्रबुद्ध ग्रामीण जनों व भवन निर्माण कमेटी के सदस्यों को रीको के डीजीएम परेश सक्सैना ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अति शीघ्र ही भवन निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस मौके पर पूर्व सरपंच चिमनलाल जांगिड, रामोतार मीना, कमलेश केदावत, योगेंद्र खंडेलवाल, गिर्राज भगत, वीरेंद्र जैन ,सुरेश मीणा भी मौजूद रहे। मंडावरी कस्बे के निवासी गिर्राज भगत समेत कई ग्रामीणों ने बताया कि करीब दो साल में बनकर तैयार होने वाले शिक्षा के इस मंदिर की भव्य इमारत के निर्माण के लिए नक्शा व डिजायन बन कर तैयार हो चुके हैं। ग्रामीणों की देखरेख में इस भवन का निर्माण होगा।
भवन करीब 40 साल से अधिक पुराना होने से पूरी तरह जर्जर हालत में पहुंच चुका है। ऐसे में छात्र संख्या में भी लगातार कमी हो रही है। ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय की हालत को देखते हुए गत दिनों स्थानीय ग्रामीणों ने प्रदेश के उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना से मिलकर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के भवन की वर्तमान हालत के बारे में जानकारी देते हुए नवीन भवन के निर्माण की मांग की थी।
अब रसोई गैस सिलेंडर व्हाट्स एप पर भी होंगे बुक
दौसा. भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड ने घरेलू रसोई गैस उपभोक्ताओं को लॉकडाउन में घर बैठे गैस सिलेंडर रिफिल एवं भुगतान की सुविधा अब व्हाट्सएप एप पर उपलब्ध करवा दी है। इस सुविधा से जिले के 1 लाख 17 हजार उपभोक्ताओं को लाभ होगा।
प्रबंधक कपिल राजोरिया जी ने बताया कि कंपनी द्वारा ग्राहकों की सुविधा के लिए व्हाट्सएप नंबर 1800224344 जारी किया गया है। इस पर उपभोक्ता घर बैठे पंजीकृत मोबाइल से बुकिंग कर ऑनलाइन भुगतान कर सिलेंडर रिफिल प्राप्त कर सकते हैं। उप प्रबंधक श्री रितेश चावला ने बताया कि कंपनी द्वारा यह सुविधा प्रारंभ होने से ग्राहकों का अनावश्यक पैसा कटना एवं फोन व्यस्त रहना जैसी समस्याओं से निजात मिलेगी।
उन्होंने बताया कि अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से 1800224344 पर ‘एचआई’ लिखकर मैसेज करने पर ही बुकिंग हो जाएगी। ग्राहकों को ऑनलाइन भुगतान की सुविधा भी मिलेगी। उपभोक्ता 7710955555 पर मिस कॉल कर भी बुकिंग करवा सकते हैं।

Home / Dausa / तीन करोड़ की लागत से मंडावरी विद्यालय भवन का निर्माण होगा शीघ्र शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो