scriptकोरोना के कर्मवीर: साहस के साथ निभा रहे फर्ज | Corona ke karmveer: Ferz playing with courage | Patrika News
दौसा

कोरोना के कर्मवीर: साहस के साथ निभा रहे फर्ज

Corona Heroes: Ferz playing with courage: जांच लैब में रिस्क के साथ कार्य

दौसाApr 02, 2020 / 02:21 pm

gaurav khandelwal

कोरोना हीरोज: साहस के साथ निभा रहे फर्ज

कोरोना हीरोज: साहस के साथ निभा रहे फर्ज

दौसा. जिला अस्पताल की कोरोना आइसोलेशन वार्ड में संचालित लैब में नियुक्त स्टाफ साहस के साथ अपना फर्ज निभा रहा है। खासकर लैब टेक्नीशियन का काम अधिक जोखिमभरा है। अन्य स्टाफ तो फिर भी कोरोना संदिग्ध मरीज से दूरी बनाकर रख सकता है, लेकिन लैब टेक्नीशियन को उनको पकड़कर आधा मीटर दूरी से ही नमूना लेना पड़ता है। इस कार्य को जिला अस्पताल में बखूबी हिमांशु बापीवाल के नेतृत्व में टीम निभा रही है।
Corona Heroes: Ferz playing with courage


गत 5 मार्च को जिला अस्पताल में कोरोना को लेकर पहले संदिग्ध का नमूना लिया गया था। अब तक कुल 65 नमूने लिए गए हैं। कुल आठ लैब टेक्नीशियन यहां ड्यूटी दे रहे हैं। इनमें प्रभारी कोरोना लैब हिमांशु बापीवाल, कृष्ण कुमार भाटिया, ब्रह्मदत्त शर्मा, कुलदीप शर्मा, राजेश कुमार शर्मा, वीरेंद्र सिंह गौड़, कमलेश कुमार जांगिड़, सुमेरसिंह फागणा व विवेकसिंह जादौन शामिल हैं। तीन शिफ्ट में ड्यूटी दे रहे हैं। प्रभारी बापीवाल 24 घंटे उपलब्ध रहते हैं।

अलग हो रहने की व्यवस्था
प्रदेश के कई जिलों में लैब टेक्नीशियन सहित कोरोना वार्ड के मरीजों के लिए अलग से रहने की व्यवस्था की गई है, लेकिन फिलहाल दौसा में ऐसा नहीं है। कर्मचारी घर जाते हैं तो उन्हें अपने परिजनों के संक्रमित होने की चिंता रहती है। इसके अलावा वार्ड में साफ-सफाई का भी अभाव रहता है।

नाराजगी भी झेलनी पड़ती है
कोरोना संदिग्ध मरीज 14 दिन तक रहते हैं। ऐसे में कई बार सुविधाओं का अभाव होने पर उनकी नाराजगी भी स्टाफ को झेलनी पड़ती है। अलग शौचालयों की कमी पर मरीज आए दिन हंगामा कर रहे हैं।
सभी संदिग्ध नेगेटिव
दौसा. जिले में कोरोना वायरस के चिकित्सा प्रशाशन ने 31 मार्च तक 87 सेम्पल जांच के लिए भेजे थे। जिनकी सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बुधवार को जिले में कोरोना का एक भी संदिग्ध मरीज नहीं मिला है।
इधर दिल्ली जमात में आए सभी मरीजो की बुधवार को जिला अस्पताल में जांच की गई। हालांकि वे पहले से ही नागौरी पुलिया स्थित एक होटल में होम आइसोसन में थे। इनमे 5 महिला व 5 पुरुष हैं।
Corona Heroes: Ferz playing with courage

Home / Dausa / कोरोना के कर्मवीर: साहस के साथ निभा रहे फर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो