scriptवैक्सीन लगवाने उमड़ी भीड़, चिकित्सकों ने बुलाई पुलिस | Crowds gathered to get vaccine, doctors called police | Patrika News
दौसा

वैक्सीन लगवाने उमड़ी भीड़, चिकित्सकों ने बुलाई पुलिस

टीके के साथ संक्रमण का खतरा: अव्यवस्थाओं पर लोगों ने जताई नाराजगी

दौसाMay 16, 2021 / 01:44 pm

Rajendra Jain

वैक्सीन लगवाने उमड़ी भीड़, चिकित्सकों ने बुलाई पुलिस

बुलानी पड़ी पुलिस…दौसा. वैक्सीनेशन के लिए उमड़ी कार्मिकों की भारी भीड़ को सोशल डिस्टेंस के साथ व्यवस्थित करने के लिए कोतवाली पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी

दौसा. जिले में शनिवार को आवश्यक सेवाओं में लगे 18 से 44 आयुवर्ग के कार्मिकों का कोविड-19 वैक्सीनेशन विशेष शिविर लगाकर किया गया। इस दौरान वैक्सीन लगवाने के लिए खासी भीड़ उमड़ पड़ी। कुछ जगह पुलिस को बुलाकर भीड़ को नियंत्रित कराना पड़ा। अव्यवस्थाओं का आरोप लगाकर लोगों ने नाराजगी भी जताई।
दौसा शहर में मोड़ा बालाजी यूपीएससी में सुबह साढ़े नौ बजे से ही भीड़ जमा हो गई। पहले बारी के चक्कर में धक्का-मुक्की व जमकर कहासुनी होती रही।
इस दौरान कई लोग तो हालात देखकर बैरंग ही चले गए। कतार में लगे लोगों का कहना था कि घंटों खड़े रहने के बाद भी नंबर नहीं आ रहा है। भीड़ को बढ़ती देख मौके पर पुलिस पहुंची तथा कार्मिकों से गुहार कर कतार में धैर्य रखकर खड़े रहने की अपील की।
हालांकि भीड़ के आगे पुलिस भी कुछ खास नहीं कर सकी। इसी तरह जिला अस्पताल व सोमनाथ यूपीएचसी में भी खासी भीड़ रही। सीएमएचओ डॉ. मनीष चौधरी ने जिला अस्पताल पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा टीकाकरण के नियमों को स्पष्ट किया। वहीं सोमनाथ यूपीएचसी में अव्यवस्थाओं से अधिवक्ताओं में खासी नाराजगी देखी गई। बार एसोसिएशन अध्यक्ष अवधेश शर्मा ने बताया कि अव्यवस्थाओं के चलते निर्णय किया है कि अब कोर्ट परिसर में ही टीकाकरण के लिए कैम्प लगाया जाए, अन्यथा बहिष्कार किया जाएगा। शर्मा ने बताया कि लाभार्थियों की संख्या के अनुसार व्यवस्थाएं नहीं की गई। इससे अधिवक्ताओं व उनके परिजनों को खासी दिक्कत व कोरोना के खतरे का सामना करना पड़ा है।
गौरतलब है कि जिले को 7 हजार वैक्सीन डोज प्राप्त हुई है। इस डोज से सरकार के निर्देशानुसार पहले आवश्यक सेवाओं के कार्मिकों का वैक्सीनेशन शुरू किया गया है। सामान्य युवाओं को अभी ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग के लिए कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा।
न्यायिक अधिकारी-कर्मचारी, चिकित्सा विभाग के कार्मिकों के पति-पत्नी व संतान, कोविड वार रूम, कंट्रोल रूम, केयर सेंटर व वैक्सीनेशन सेंटर में कार्य कर रहे अन्य विभागों के कर्मचारी, रेलवे कार्मिक, मीडिया कर्मियों/हॉकर, बैंक कर्मचारी, विद्युत निगम व पशुपालन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों का वैक्सीनेशन किया गया। इसके लिए दौसा में सोमनाथ तिराहा व मोड़ा बालाजी यूपीएचसी तथा जिला अस्पताल के अलावा सीएचसी सिकराय, बांदीकुई, लालसोट, महुवा व रेलवे अस्पताल बांदीकुई में टीकाकरण किया गया।
बांदीकुई. कस्बे के खंडेलवाल धर्मशाला स्थित कोविड़-19 वैक्सीन सेंटर पर फ्रंट लाइनर वक्र्स टीका लगवाने के लिए सैकड़ों की संख्या में उमड़ पड़े। इससे वैक्सीनेशन सेंटर के इंतजामों की पोल खुल गई। भीड़ के उमडऩे से व्यवस्था बिगड़ते देख चिकित्साकर्मियों को पुलिस बुलवानी पडी़। जिसके बाद थानाधिकारी राजेंद्र मीना मय जाप्ते के वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे। और भीड़ को नियंत्रित कर कतार में लगवाकर टीकाकरण का कार्य सुचारू करवाया।
सभी विभागों के एक साथ कैंप से बिगड़े हालात
चिकित्सा विभाग की ओर से सभी विभागों के फ्रंटलाइनर वक्र्स के टीकाकरण के लिए कैंप आयोजित किया गया। मुख्य चिकितँसा स्वास्थ्य अधिकारी दौसा की ओर से जारी किए गए आदेशानुसार 18 से 44 वर्ष तक के न्यायालय के अधिकारी व कर्मचारी, चिकित्साकर्मियों के माता, पिता, पति, पत्नी और संतान, कोविड़ वार रूम, कंट्रोल रूम, केयरसेंटर के कर्मचारी, मीडियाकर्मी और हॉकर, बैंककर्मचारी, और विद्युत निगम के कर्मचारियों के लिए, टीका लगवाने के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया गया था। इसके चलते सैकड़ों की संख्या में फ्रंटलाइनर वक्र्स सुबह से ही वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंच गए। टीकाकरण केन्द्र पर कोविड गाइड लाइन की धज्जियां भी उड़ती नजर आई।

Home / Dausa / वैक्सीन लगवाने उमड़ी भीड़, चिकित्सकों ने बुलाई पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो