scriptदौसा. 118 नए कोरोना संक्रमित मिले, 1 की मौत | Dausa. 118 new corona infected found, 1 died | Patrika News
दौसा

दौसा. 118 नए कोरोना संक्रमित मिले, 1 की मौत

कोरोना एक्टिव केसेज की संख्या बढ़कर 844 तथा मृतकों की संख्या कुल 69 हो गई

दौसाJan 23, 2022 / 09:59 am

Rajendra Jain

दौसा. 118 नए कोरोना संक्रमित मिले, 1 की मौत

दौसा. 118 नए कोरोना संक्रमित मिले, 1 की मौत

दौसा. जिले में शनिवार को 118 नए कोरोना संक्रमित मिले। वहीं एक जने की मौत भी हुई है। ऐसे में अब कोरोना एक्टिव केसेज की संख्या बढ़कर 844 तथा मृतकों की संख्या कुल 69 हो गई है। जिले में 103 मरीज रिकवर भी हुए हैं। अब 837 मरीज होम आइसोलेशन में हैं तथा 7 मरीज जयपुर के चिकित्सालय में भर्ती है। अधिकतर मरीजों के कोई खास लक्षण नहीं हैं।
सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलोनिया ने बताया कि दौसा सिटी में 28, दौसा ब्लॉक 13, बांदीकुई 31, लालसोट 22, सिकराय में 9 व महुवा में 15 कोरोना संक्रमित मिले हैं। दौसा लैब में 106 व 12 केस जयपुर लैब में दौसा जिले के आए हैं। उन्होंने बताया कि मृतक महुवा ब्लॉक के गढ़हिम्मतङ्क्षसह का है। 49 वर्षीय पुरुष हेयर कङ्क्षटग का कार्य करता था। चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मृतक शराब का आदि था। इसके चलते लीवर खराब हो गया था तथा एक वर्ष से गले में छाले थे। गत दिनों तबीयत अधिक बिगडऩे पर जयपुर ले गए। वहां जांच में कोविड की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। गले में तकलीफ होने पर वेंटिलेटर पर ले लिया गया। शुक्रवार को मरीज ने दम तोड़ दिया। मृतक के वैक्सीन की एक खुराक लगी थी। गौरतलब है कि तीसरी लहर में अब तक जिले में पांच जनों की मौत हो चुकी है।
महुवा. यहां ब्लॉक में गुरुवार को 15 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। कुल 830 लोगों के वैक्सीन लगाई तथा 202लोगों के सैम्पल लिए।
पॉजिटिविटी दर 8.05 प्रतिशत
जिले में शनिवार को पॉजिटिविटी दर 8.05 प्रतिशत रही। 1465 सैम्पलों की जांच में 118 केस पॉजिटिव निकले हैं। जिले की कुल पॉजिटिविटी दर बढ़कर 5.80 प्रतिशत हो गई है। वहीं 1429 सैम्पलों की जांच प्रकियाधीन है।
दौसा में यहां मिले मरीज
दौसा शहर में ब्रह्मपुरी कॉलोनी, सोमनाथ, पन्नू पेट्रोल पंप के पास, गणेश नगर, मोड़ा बालाजी, गणेश नगर, करणी नगर, हाउङ्क्षसग बोर्ड, अशोक नगर 2, पुसिल लाइन में तीन, लवकुश नगर, कृष्णा नगर, नागर कॉलोनी, बजरंग नगर, सेंट मेरी स्कूल के पीछे, दूध डेयरी के सामने, श्यालावास जेल, सीएमएचओ ऑफिस, सांख्यिकी विभाग में तीन, एसबीआई आगरा रोड व सोमनाथ नगर में कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसी तरह जयङ्क्षसहपुरा की राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में तीन बच्चे, खान भांकरी में दो, बीचलवास, मोरोली, खवारावजी में दो, सैंथल, छारेड़ा, लवाण, बनियाना आदि गांवों में भी केस मिले हैं।
कोविड इंतजामों का लिया जायजा
दौसा. कोविड-19 की तीसरी लहर से निपटने के इंतजामों का जायजा लेने के लिए नवनियुक्त जिला कलक्टर कमर उल जमान चौधरी शनिवार देर शाम जिला अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोविड-19 को लेकर पूरी तरह अलर्ट मोड पर रहना है। एक-दो दिन में रिहर्सल कर सभी इंतजामों को पुख्ता कर दिया जाएगा। गर्भवती महिलाओं, बच्चों व अन्य मरीजों के लिए अलग-अलग इंतजाम करने हैं। कोविड जांच रिपोर्ट समय पर आए, इसके लिए 24 घंटे आरटीपीसीआर लैब में अतिरिक्त स्टाफ लगाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि अस्पताल में 6 बेड की एक आईसीयू है, इस ङ्क्षवग के विस्तार के लिए वे खुद सरकार को पत्र लिखेंगे। उन्होंने सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलोनिया, पीएमओ डॉ. शिवराम मीना आदि से सैम्पङ्क्षलग बढ़ाने, वैक्सीनेशन व मरीजों को राहत पहुंचाने के प्लान पर चर्चा की। वहीं कलक्टर के निरीक्षण के दौरान रास्तों में कीचड़ व परिसर में श्वान घूमते भी नजर आए, इससे अस्पताल प्रशासन के इंतजामों में खामी भी दिखी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो