scriptDausa. 118 new corona infected found, 1 died | दौसा. 118 नए कोरोना संक्रमित मिले, 1 की मौत | Patrika News

दौसा. 118 नए कोरोना संक्रमित मिले, 1 की मौत

कोरोना एक्टिव केसेज की संख्या बढ़कर 844 तथा मृतकों की संख्या कुल 69 हो गई

दौसा

Updated: January 23, 2022 09:59:06 am

दौसा. जिले में शनिवार को 118 नए कोरोना संक्रमित मिले। वहीं एक जने की मौत भी हुई है। ऐसे में अब कोरोना एक्टिव केसेज की संख्या बढ़कर 844 तथा मृतकों की संख्या कुल 69 हो गई है। जिले में 103 मरीज रिकवर भी हुए हैं। अब 837 मरीज होम आइसोलेशन में हैं तथा 7 मरीज जयपुर के चिकित्सालय में भर्ती है। अधिकतर मरीजों के कोई खास लक्षण नहीं हैं।
सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलोनिया ने बताया कि दौसा सिटी में 28, दौसा ब्लॉक 13, बांदीकुई 31, लालसोट 22, सिकराय में 9 व महुवा में 15 कोरोना संक्रमित मिले हैं। दौसा लैब में 106 व 12 केस जयपुर लैब में दौसा जिले के आए हैं। उन्होंने बताया कि मृतक महुवा ब्लॉक के गढ़हिम्मतङ्क्षसह का है। 49 वर्षीय पुरुष हेयर कङ्क्षटग का कार्य करता था। चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मृतक शराब का आदि था। इसके चलते लीवर खराब हो गया था तथा एक वर्ष से गले में छाले थे। गत दिनों तबीयत अधिक बिगडऩे पर जयपुर ले गए। वहां जांच में कोविड की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। गले में तकलीफ होने पर वेंटिलेटर पर ले लिया गया। शुक्रवार को मरीज ने दम तोड़ दिया। मृतक के वैक्सीन की एक खुराक लगी थी। गौरतलब है कि तीसरी लहर में अब तक जिले में पांच जनों की मौत हो चुकी है।
महुवा. यहां ब्लॉक में गुरुवार को 15 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। कुल 830 लोगों के वैक्सीन लगाई तथा 202लोगों के सैम्पल लिए।
दौसा. 118 नए कोरोना संक्रमित मिले, 1 की मौत
दौसा. 118 नए कोरोना संक्रमित मिले, 1 की मौत
पॉजिटिविटी दर 8.05 प्रतिशत
जिले में शनिवार को पॉजिटिविटी दर 8.05 प्रतिशत रही। 1465 सैम्पलों की जांच में 118 केस पॉजिटिव निकले हैं। जिले की कुल पॉजिटिविटी दर बढ़कर 5.80 प्रतिशत हो गई है। वहीं 1429 सैम्पलों की जांच प्रकियाधीन है।
दौसा में यहां मिले मरीज
दौसा शहर में ब्रह्मपुरी कॉलोनी, सोमनाथ, पन्नू पेट्रोल पंप के पास, गणेश नगर, मोड़ा बालाजी, गणेश नगर, करणी नगर, हाउङ्क्षसग बोर्ड, अशोक नगर 2, पुसिल लाइन में तीन, लवकुश नगर, कृष्णा नगर, नागर कॉलोनी, बजरंग नगर, सेंट मेरी स्कूल के पीछे, दूध डेयरी के सामने, श्यालावास जेल, सीएमएचओ ऑफिस, सांख्यिकी विभाग में तीन, एसबीआई आगरा रोड व सोमनाथ नगर में कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसी तरह जयङ्क्षसहपुरा की राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में तीन बच्चे, खान भांकरी में दो, बीचलवास, मोरोली, खवारावजी में दो, सैंथल, छारेड़ा, लवाण, बनियाना आदि गांवों में भी केस मिले हैं।
कोविड इंतजामों का लिया जायजा
दौसा. कोविड-19 की तीसरी लहर से निपटने के इंतजामों का जायजा लेने के लिए नवनियुक्त जिला कलक्टर कमर उल जमान चौधरी शनिवार देर शाम जिला अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोविड-19 को लेकर पूरी तरह अलर्ट मोड पर रहना है। एक-दो दिन में रिहर्सल कर सभी इंतजामों को पुख्ता कर दिया जाएगा। गर्भवती महिलाओं, बच्चों व अन्य मरीजों के लिए अलग-अलग इंतजाम करने हैं। कोविड जांच रिपोर्ट समय पर आए, इसके लिए 24 घंटे आरटीपीसीआर लैब में अतिरिक्त स्टाफ लगाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि अस्पताल में 6 बेड की एक आईसीयू है, इस ङ्क्षवग के विस्तार के लिए वे खुद सरकार को पत्र लिखेंगे। उन्होंने सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलोनिया, पीएमओ डॉ. शिवराम मीना आदि से सैम्पङ्क्षलग बढ़ाने, वैक्सीनेशन व मरीजों को राहत पहुंचाने के प्लान पर चर्चा की। वहीं कलक्टर के निरीक्षण के दौरान रास्तों में कीचड़ व परिसर में श्वान घूमते भी नजर आए, इससे अस्पताल प्रशासन के इंतजामों में खामी भी दिखी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

मुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...दिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आएIPL 2022 MI vs SRH Live Updates : 16 ओवर के बाद हैदराबाद 2 विकेट के नुकसान पर 164 रन पर, त्रिपाठी ने बनाया शानदार अर्धशतकहिमाचल प्रदेश: सीएम जयराम ने किया एलान, पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच करेगी CBIज्ञानवापी मामले में काशी से दिल्ली तक सुनवाई: शिवलिंग की जगह सुरक्षित की जाए, नमाज में कोई बाधा न हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.