scriptदौसा- अब तक 54 नेगेटिव, मृतका का भी भेजा नमूना | Dausa - 54 negative, dead sample sent so far | Patrika News
दौसा

दौसा- अब तक 54 नेगेटिव, मृतका का भी भेजा नमूना

कोरोना अलर्ट: 11संदिग्धों के नमूने भेजे, आएगी रिपोर्ट

दौसाMar 28, 2020 / 07:14 pm

Mahesh Jain

दौसा- अब तक 54 नेगेटिव, मृतका का भी भेजा नमूना

दौसा- अब तक 54 नेगेटिव, मृतका का भी भेजा नमूना

दौसा. जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्ध मरीजों की संख्या शनिवार तक शाम 5 बजे तक 65 पहुंच गई है। इनमें से अब तक 54 संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 11 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट रविवार को आएगी। इनमें एक मृतका का भी नमूना लिया गया है।
चिकित्सा विभाग के अनुसार जिले शनिवार को शाम पांच बजे तक 11 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। वहीं शुक्रवार को जिन 4 संदिग्ध व गुरुवार के 1 मरीज की पेंडिग जांच रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है।
भीलवाड़ा से बांदीकुई आए संदिग्ध की जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। जिले में अब भेजे गए संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आने से जिले सरकारी महकमे में राहत है। फिर भी चिकित्सा विभाग पूरी तरह सक्रिय है। जहां से भी संदिग्ध मरीजों की सूचना आ रही है तुरंत उनको आइसोलेटेड किया जाता है। इधर चिकित्सा विभाग का घर -घर जाकर सर्वे कर स्क्रीनिंग करने का काम भी तीव्र गति से चल रहा है। जिले की विभिन्न चिकित्सा टीमों ने अब तक 78 हजार 742 घरों में पहुंच कर 3 लाख 7 हजार 552 लोगों की स्क्रीनिंग कर ली है। जबकि अस्पतालों में आने वाले करीब 11 हजार 214 लोगों की भी स्क्रीनिंग कर ली है।

संदिग्ध मरीज ने किया हंगामा
दौसा. शहर के मीणा छात्रावास में बने कोरोना आइसोलेशन वार्ड में शनिवार को एक सन्दिग्ध मरीज ने भर्ती होने से मना कर हंगामा खड़ा कर दिया। जानकारी के अनुसार सिंगवाड़ा निवासी राकेश सैनी (27) हैदराबाद से आया है। जिसे प्रशासन ने जांच के लिए वार्ड में पहुंचाया। यहां मरीज ने भर्ती होने से इंकार कर हंगामा खड़ा कर दिया।
जिसे तैनात पुलिस बल ने समझाया। साथ ही यहां भर्ती अन्य मरीजों ने कमरे में अटैच शौचालय की मांग करते हुए कहा कि उनकी रिपोर्ट तो नेगेटिव आई है, लेकिन अगर कोई पोजिटिव रोगी यहां मिलता है तो उनक सबको एक ही शौचालय उपयोग में लेने से खतरा है।
दौसा- अब तक 54 नेगेटिव, मृतका का भी भेजा नमूना

Home / Dausa / दौसा- अब तक 54 नेगेटिव, मृतका का भी भेजा नमूना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो