scriptदुबई में जौहर दिखाएगा दौसा का केशव | Patrika News
दौसा

दुबई में जौहर दिखाएगा दौसा का केशव

 इंडियन जूनियर्स प्लेयर्स लीग (आईजेपीएल) टी-20 में राजस्थान के दौसा जिले का जूनियर क्रिकेट खिलाड़ी केशव शर्मा (अंशु) भी अपने जौहर दिखाएगा।

दौसाSep 14, 2017 / 04:29 pm

gaurav khandelwal

dausa cricket player

dausa cricket player

दौसा. दुबई में 19 सितम्बर से शुरू होने वाली इंडियन जूनियर्स प्लेयर्स लीग (आईजेपीएल) टी-20 में राजस्थान के दौसा जिले का जूनियर क्रिकेट खिलाड़ी केशव शर्मा (अंशु) भी अपने जौहर दिखाएगा। लीग में हिस्सा लेने वाली राजस्थान रोअर्स टीम में केशव का विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चयन हुआ है। इस टी-20 टूर्नामेंट के लिए देशभर के साठ हजार से अधिक जूनियर खिलाडिय़ों की ट्रायल ली गई थी। उसमें से 240 खिलाडिय़ों का चयन किया गया है। इस अण्डर-18 लीग टूर्नामेंट हिस्सा लेने के लिए केशव राजस्थान रोअर्स टीम के साथ 14 सितम्बर को दिल्ली से दुबई के लिए रवाना होगा।
गौतम गम्भीर व जोंटी रोड्स के निर्देशन में खेलेंगे

राजस्थान रोअर्स टीम के मालिक राजीव खण्डेलवाल ने बताया कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज गौतम गम्भीर को ब्रांड एम्बेसडर तथा दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स व वेस्टइंडीज के किरोन पोलार्ड को भी टीम मेंटर के रूप में टीम से जोड़ा है। इनके निर्देशन में खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे।
नोएडा व जयपुर में हुआ था ट्रायल

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट अकादमी में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए नवम्बर माह में ग्रेटर नोएडा तथा उसके बाद राजधानी जयपुर की संस्कार क्रिकेट अकादमी में चार दिवसीय ट्रायल आयोजित की गई थी। इसमें केशव विकेटकीपिंग व बल्लेबाजी कौशल को देखते हुए केशव का पहली बार में ही चयन कर लिया गया।
मेहनत का मिला फल

केशव शर्मा ने बताया कि वह गत पांच वर्ष से राजेश पायलट स्टेडियम सहित राज्य के अन्य शहरों में क्रिकेट का प्रशिक्षण ले रहा था। उनके प्रशिक्षण में जिला क्रिकेट संघ के सचिव प्रदीप नागर व राजेन्द्र तिवाड़ी का अहम योगदान रहा संघ के सचिव व कोच संदीप खण्डेलवाल, विजय शर्मा, भारत तिवाड़ी ने कई बारीकियां सिखाई। परिजनों ने भी हमेशा आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया है। भाई राहुल व मां तथा दो बहनों सहित परिजनों में खुशी की लहर है।

Home / Dausa / दुबई में जौहर दिखाएगा दौसा का केशव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो