श्मशान भूमि से रास्ता निकालने पर किया प्रदर्शन

आन्दोलन की दी चेतावनी

By: Rajendra Jain

Published: 14 Jul 2020, 10:53 PM IST

लवाण. मोहनपुरा गांव के कोली समाज के लोगों ने श्मशान भूमि को यथावत रखने की मांग को लेकर मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान ज्ञापन लेने से मना करने पर राजस्वकर्मियों के खिलाफ नारे भी लगाए। उन्होंने बताया कि कोली समाज के श्मशान घाट में होकर मनरेगा के तहत रास्ता निकाला जा रहा है। जो कि अनुचित है।
ग्रामीण नहनूराम, गोपीराम, खेमचंद, अशोक, सीताराम आदि लोगों ने बताया कि श्मशान भूमि के अन्दर होकर रास्ता निकाला गया तो आन्दोलन किया जाएगा। ग्राम सचिव रामवतार मीणा ने बताया कि अभी तनरेगा कार्य को रुकवा दिया है। नायब तहसीलदार राजेन्द्र रैगर ने बताया कि विकास अधिकारी को ज्ञापन देने के लिए कहा था। यह कार्य पंचायत प्रशासन का है।

रेलवे स्टेशन के रास्ते में भरा पानी, आवागमन में परेशानी
बसवा. कस्बे में रेलवे स्टेशन के जाने वाले रास्ते में रेलवे के अधिकारियों की लापरवाही के कारण पानी भरा हुआ है। इसके कारण लोगों को आवागमन करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
जानकारी के अनुसार अलवर-सिकंदरा मेगा हाइवे से खेल मैदान में होकर रेलवे स्टेशन को रास्ता जाता है। यहां हजारों लोगों का आवागमन रहता है। रेलवे के अधिकारियों ने प्लेटफॉर्म के पास में मिट्टी डालकर रास्ते को ऊंचा कर दिया।
इस कारण आम रास्ते में करीब चार चार फीट पानी भर गया। इसके कारण लोगों को रास्ते में होकर आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि पूर्व में रास्ते में से पानी निकासी के लिए तहसीलदार को जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन दे दिया, लेकिन पानी निकासी का कोई समाधान नहीं हुआ। कई बार पंचायत को रास्ते को ठीक करने के लिए अवगत करा दिया, लेकिन कुछ नहीं हुआ। लोगों को पानी में होकर जाना पड़ता है।

वानरों को खिलाए केले
महुवा . विश्व हिंदू परिषद धर्म प्रसार के जिला समरसता प्रमुख सत्यनारायण पालीवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने वानरों को फल व खाद्य सामग्री खिलाई। भाजपा देहात मंडल अध्यक्ष अमरसिंह खींची ने बताया कि घाटा बालाजी हनुमान मंदिर, अडग़ड़ानंद सिद्ध बाबा आश्रम तथा भैंरू बाबा के आश्रम पर वानरों को चावलों की खील व केले खिलाए गए। पूनाराम योगी, सुरेश प्रजापत, हजारीलाल, गौ सेवक लीलाराम मीणा आदि मौजूद थे।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned