scriptउप महानिरीक्षक ने किया उपकारागृह का निरीक्षण | Deputy inspector general inspected the building | Patrika News
दौसा

उप महानिरीक्षक ने किया उपकारागृह का निरीक्षण

अलवर-सिकंदरा मेगा हाइवे स्थित उपकारागृह, डीआईजी को दी गई सलामी

दौसाMar 12, 2018 / 08:38 pm

gaurav khandelwal

bandikui jail
बांदीकुई. रीको औद्योगिक क्षेत्र कौलाना के समीप अलवर-सिकंदरा मेगा हाइवे स्थित उपकारागृह का रविवार देर शाम उप महानिरीक्षक जेल जयनारायण शेर ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान डीआईजी को सलामी दी गई। उन्होंने बंदी खाना, बैरिकों का अवलोकन किया। कैदियों से जेल में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। वहीं साफ-सफाई व्यवस्था देख संतोष जताया। उन्होंने उपकारागृह में योग , चिकित्सा जांच परामर्श शिविर एवं प्रौढ शिक्षा अभियान चलाए जाने की सराहना की। उप महानिरीक्षक ने जेलर पूरणचंद शर्मा एवं आरएसी की १३वीं बटालियन को सम्मानित किए जाने की घोषणा भी की। जेलर ने जेल में दुपहिया वाहन एवं अन्य संसाधन भी मुहैया कराए जाने के लिए अवगत कराया।
जयपुर-दिल्लीसरायरोहिल्ला ट्रेन के नियमित संचालन की मांग


बांदीकुई. क्षेत्र के लोगों ने रेल महाप्रबंधक को पत्र लिखकर जयपुर-दिल्ली सरायरोहिल्ला स्पेशल ट्रेन का नियमित संचालन किए जाने की मांग की। क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्श दात्री समिति के पूर्व सदस्य अशोक पारीक ने बताया कि जयपुर-दिल्ली सरायरोहिल्ला एक्सप्रेस ट्रेन को 31 अक्टूबर 2017 को बंद कर दिया गया है। इससे रेल यात्रियों को आवागमन में परेशानी होती है।
उन्होंने बताया कि इस ट्रेन का गांधी नगर स्टेशन पर भी ठहराव होता था। इससे दैनिक रेल यात्रियों के लिए यह ट्रेन सुविधाजनक थी। इस ट्रेन का यात्री भार भी अधिक था, लेकिन इसके बावजूद रेलवे ने ट्रेन का संचालन बंद कर दिया है। मजबूरन लोगों को आश्रम एक्सप्रेस से यात्रा करनी पड़ती है। इस ट्रेन का गांधीनगर ठहराव नहीं होकर जंक्शन पर ठहराव है। इससे यात्रियों जंक्शन से आवाजाही में परेशानी झेलनी पड़ती है।
हालांकि रेल प्रशासन इस ट्रेन का संचालन 3 अप्रेल से शुरू कर 23 मई तक चलाने की बात कह रहा है, लेकिन यदि इस ट्रेन का नियमित संचालन किए जाए तो क्षेत्र के लोगों को आवागमन की समुचित सुविधा मुहैया हो सकती है। इसको लेकर दैनिक रेल यात्री संघ के अवनी शर्मा, दिनेश पारीक, पवन झालानी, सुनील झालानी, कालू डंगायच, महेश झालानी, रामखिलाड़ी सैनी, अनिल हरियाणा, रमेश जोनेटा, पवन गुप्ता ने भी इस ट्रेन का नियमित संचालन किए जाने की मांग की

Home / Dausa / उप महानिरीक्षक ने किया उपकारागृह का निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो