scriptचुनावी माहौल परवान पर, सजने लगी प्रचार सामग्री की दुकानें | Electoral atmosphere over, publicity shops started to decorate | Patrika News
दौसा

चुनावी माहौल परवान पर, सजने लगी प्रचार सामग्री की दुकानें

Electoral atmosphere over, publicity shops started to decorate-मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रत्याशी कर रहे हैं जतन

दौसाOct 04, 2020 / 02:42 pm

gaurav khandelwal

चुनावी माहौल परवान पर, सजने लगी प्रचार सामग्री की दुकानें

चुनावी माहौल परवान पर, सजने लगी प्रचार सामग्री की दुकानें

बांदीकुई. जिले में पंचायतराज के चुनाव परवान पर है। ऐसे में उम्मीदवार एवं उनके समर्थक मतदाताओं को लुुभाने का कोई भी मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहते। ग्रामीणों की मान-मनुहार से लेकर विकास के तमाम वादे किए जा रहे हैं। इस दौरान उम्मीदवार मतदान के लिए आवंटित प्रतीक चिह्न से मिलती हुई सामग्री एवं उससे मिलते-जुलते खिलौने दिखाकर अपना प्रतीक चिह्न समझा रहे हैं। इसके लिए शहर के बाजार में चुनाव सामग्री के खिलौना की दुकानें तक सजने लग गई है।
Electoral atmosphere over, publicity shops started to decorate


बांदीकुई शहर के सिकन्दरा रोड पर फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले यूपी के बनारस निवासी रवि जायसवाल ने बताया कि वे पिछले 6 वर्षों से चुनाव से जुड़ी हुई सामग्री बेचकर रोजी-रोटी कमा रहे है। वर्तमान में कोरोनाकाल के चलते काम-धंधा ठप सा है। ऐसे में पंचायतराज के पहले चरण से ही राजस्थान में कई जगहों पर दुकान लगा चुके हैं। दुकान में कई तरह की फोटो, ईवीएम मशीन का खिलौना एवं अन्य सामग्री है।

गौरतलब है कि अब जिले में 6 एवं 10 अक्टूबर को मतदान होगा। ऐसे में चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे प्रत्याशी भी मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह-तरह के जतन करने नजर आ रहे हैं।

पहली बार चुनाव चिह्न जल्द हो रहे आवंटित
इस बार पंचायतराज चुनाव में चुनाव चिह्न कई दिन पहले आवंटित किए जा रहे है। इससे उम्मीदवारों को मतदाताओं को चुनाव चिह्न के बारे में समझाने के लिए समय मिल रहा है। ऐसे में प्रत्याशी चिह्न के खिलौने आदि दिखाकर ग्रामीणों को समझा रहे है। पहले इस बारे में बताने के लिए समय कम मिल पाता था। (ए.सं.)
Electoral atmosphere over, publicity shops started to decorate

मृत्युभोज नहीं करने की ली शपथ


बांदीकुई. ग्राम पंचायत मुही में एक बुजुर्ग की मौत होने पर ग्रामीणों एवं पंच-पटेलों ने मृत्युभोज नहीं करने की शपथ ली। जानकारी के अनुसार मुही निवासी मोहनलाल शर्मा के पिता की मौत हो गई थी। इस पर ग्रामीणों की सहमति से मृत्युभोज नहीं करने की बात कही। इस दौरान लोगों ने इस निर्णय की सराहना की। इस मौके पर सरपंच पंकज शर्मा, रमेश, दीपक, घनश्याम, महेश आदि मौजूद थे। (ए.सं.)

Home / Dausa / चुनावी माहौल परवान पर, सजने लगी प्रचार सामग्री की दुकानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो