scriptआस्थाधाम मेहंदीपुर बालाजी में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक, व्यापारी हुए नाराज | Entry of devotees banned in Asthadham Mehndipur Balaji, traders got an | Patrika News
दौसा

आस्थाधाम मेहंदीपुर बालाजी में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक, व्यापारी हुए नाराज

बैरियर लगाकर लौटा रहे पुलिसकर्मी

दौसाJan 16, 2022 / 12:55 pm

Rajendra Jain

आस्थाधाम मेहंदीपुर बालाजी में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक, व्यापारी हुए नाराज

बालाजी मंदिर के बन्द कपाट

दौसा. आस्थाधाम मेहंदीपुर बालाजी कस्बे में दूसरे राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस द्वारा थाने के आगे बैरियर लगाकर वापस लौटाया जा रहा है। इसके चलते मंदिर के बाहर ढोक लगाने की इच्छा रखने वाले श्रद्धालु भी मायूस हैं।
भारत के अनेक राज्यों से मंदिर के बाहर ढोक लगाने की इच्छा रखने वाले श्रद्धालुओं को मेहंदीपुर बालाजी पुलिस द्वारा थाने के आगे बैरियर पर रोक कर उन्हें मंदिर बंद होने की सूचना देखकर बैरंग लौटाया जा रहा है। इससे स्थानीय व्यापारियों में भारी रोष है। व्यापारियों का कहना है कि मंदिर के बाहर मत्था टेकने की इच्छा रखने वाले श्रद्धालुओं को बालाजी पुलिस द्वारा रोककर बैरंग लौटाया जाना गलत है । यिद भक्तों की गाडिय़ों को बालाजी कस्बे में प्रवेश दे दिया जाए तो भक्त दुकानों से बालाजी महाराज के झंडे, पूजा वस्तू आदि खरीदेंगे तो दुकानदारों को भी थोड़ी राहत मिलेगी।इस संबंध में थाना प्रभारी गिर्राज प्रसाद का कहना है कि मंदिर के बाहर व कस्बे में अनावश्यक भीड़ नहीं हो इसके लिए बेवजह घूमने आने वाले लोगों को लौटाया जा रहा है। यदिद कोई श्रद्धालु मंदिर के बाहर मत्था टेकना चाहता है तो उसे सहूलियत दी जाएगी।
आस्थाधाम में छाई वीरानी
मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के कपाट गत मंगलवार दोपहर प्रशासन द्वारा बंद करवा कर दर्शनों पर अस्थाई रोक लगाने से आस्था धाम में श्रद्धालुओं की चहल-पहल खत्म हो गई। इसके चलते स्थानीय व्यापारियों के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है। व्यापारियों में व्यापार को लेकर चिन्ता है। जिस धार्मिक नगरी मैं श्रद्धालुओं का आए दिन सैलाब उमड़ पड़ता था, वहीं धार्मिक नगरी गत मंगलवार से वीरान है7 मेहंदीपुर बालाजी का बाजार चौबीसों घंटे भक्तों की रेलम पेल से आबाद रहता था, वहीं बाजारों में अभी खामोशी है। यहां पर अधिकांश दुकानें धार्मिक सामान पूजा सामग्री प्रसाद आदि की है। जो कि बाहर से आए श्रद्धालुओं पर निर्भर है। अब मंदिर बंद होने के कारण श्रद्धालु नहीं आ रहे हैं। इससे स्थानीय दुकानदारों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है।

Home / Dausa / आस्थाधाम मेहंदीपुर बालाजी में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक, व्यापारी हुए नाराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो