scriptप्रेमी के साथ रहने की इच्छा पर बेटी को मार थाने पहुंचा पिता | Father arrives at police station to kill daughter on desire to live wi | Patrika News
दौसा

प्रेमी के साथ रहने की इच्छा पर बेटी को मार थाने पहुंचा पिता

थाने में कहा बदनामी के डर से गला दबाकर कर दी हत्या, -दौसा शहर में ऑनर किलिंग, माता पिता सहित आठ जने गिरफ्तार

दौसाMar 04, 2021 / 09:26 pm

Mahesh Jain

प्रेमी के साथ रहने की इच्छा पर बेटी को मार थाने पहुंचा पिता

प्रेमी के साथ रहने की इच्छा पर बेटी को मार थाने पहुंचा पिता


दौसा. जिला मुख्यालय पर शादी के बाद प्रेमी के साथ लिव रिलेशनशिप में रह रही एक युवती का अपहरण कर उसके पिता ने बेटी की हत्या कर दी। यही नहीं पिता बेटी की हत्या कर पुलिस थाने पहुंच गया और कहा कि बात नहीं मानने पर उसने बदनामी के डर से ही उसकी बेटी की हत्या कर दी है। साथ ही पुलिस को साथ ले जाकर घटनास्थल एवं शव को बताया।
इस सनखनीसेज मामले के बाद पुलिस महकमा सकते में आ गया और कोतवाली थाना प्रभारी सुगन सिंह, पुलिस उपाधीक्षक अनिल कुमार बेनीवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह चौहान व पुलिस उपाधीक्षक डॉ. दीपक शर्मा ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर शव को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां पर गुरुवार सुबह मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा कर शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इस मामले में महिला थाने के एक एएसआई ने कोतवाली थाने में हत्या का मामला दर्ज करा दिया। कोतवाली थाना पुलिस ने युवती की हत्या के आरोप में पिता शंकर लाल सैनी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं 1 मार्च को किए गए अपराध के मामले में थाना पुलिस ने मां चमेली व परिजन बाबूलाल, सुरेश, गुड्डी, सीता, अनिता व कैलाशी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय की रामकुण्ड की ढाणी निवासी युवती पिंकी सैनी की 16 फरवरी 2021 को लालसोट इलाके में शादी हो गई थी। शादी के बाद युवती ससुराल नहीं गई और 21 फरवरी को अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। इस प्रेमी जोड़े ने राजस्थान उच्च न्यायालय में 26 फरवरी को लिव रिलेशनशिप के लिए याचिका दायर की। हाईकोर्ट से अनुमति मिलने के बाद पे्रमी जोड़ा प्रेमी रोशन लाल महावर दौसा शहर के झालरा का बास में घर आ गया और यहां रहने लगा। इसके बाद न्यायालय ने पुलिस को इस प्रेमी जोड़े की सुरक्षा करने का आदेश दिया था। इसके बाद भी 1 मार्च को युवती का अपहरण हो गया।
तीन दिन बाद भी पुलिस को युवती का सुराग नहीं चला। इस बीच बुधवार रात को मृतका के पिता ने थाने आकर अपना अपराध स्वीकारते हुए कहा कि वह रामकुण्ड की ढाणी निवासी शंकर लाल सैनी है और उसने अपनी बेटी की हत्या कर दी। इसके बाद वह पुलिस को अपने घर ले गया, जहां से पुलिस ने शव को जिला अस्पताल पहुंचाया। गुरुवार सुबह पुलिस ने जिला अस्पताल के चिकित्सकों की मेडिकल टीम से पोस्टमार्टम करा कर शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इसके बाद परिजनों ने युवती का अंतिम संस्कार कर दिया।

न्यायालय के आदेश के बावजूद पुलिस नहीं कर सकी सुरक्षा
राजस्थान उच्च न्यायालय ने दौसा पुलिस को लिव रिलेशनशिप में रह रहे इस प्रेमी जोड़ी की सुरक्षा करने का आदेश दिया था, लेकिन पुलिस की लापरवाही के कारण युवती का प्रेमी के घर से अपहरण हो गया। यहां तक तीन दिन होने के बाद भी पुलिस युवती को तलाशने में नाकाम रही।

अपहरण के बाद से पुलिस दे रही थी दबिश, जुटाए साक्ष्य
युवती का अपहरण होने के बाद पुलिस उसकी जगह-जगह तलाश कर रही, लेकिन नहीं मिली। गत रात को युवती के पिता ने ही थाने पहुंच कर बताया कि उसने अपनी बेटी को मार दिया है। मौका देख कर एफएसएल टीम व एमओबी टीम को बुला कर भी साक्ष्य जुटाए गए।
अनिल कुमार बेनीवाल, पुलिस अधीक्षक दौसा

प्रेमी के साथ रहने की इच्छा पर बेटी को मार थाने पहुंचा पिता

Home / Dausa / प्रेमी के साथ रहने की इच्छा पर बेटी को मार थाने पहुंचा पिता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो