scriptमुख्यमंत्री का डर, खामियों पर पर्दा | Fear of CM, curtains on flaws | Patrika News
दौसा

मुख्यमंत्री का डर, खामियों पर पर्दा

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

दौसाSep 20, 2018 / 08:20 am

gaurav khandelwal

dausa cm visit

मुख्यमंत्री का डर, खामियों पर पर्दा

दौसा. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गुरुवार को दौसा जिले में राजस्थान गौरव यात्रा की तैयारियोंं को प्रशासन ने अंतिम रूप दे दिया। अतिरिक्त जिला कलक्टर राजवीर सिंह चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री सुबह करीब पौने 10 बजे लालसोट के खटूम्बर में हेलीकॉप्टर से पहुंचेगी।
वहां से कार से 5 किलोमीटर चल कर पपलाज माता मंदिर में दर्शन करेगी। फिर वहां से वापस कार से ही खटूम्बर में पहुंच कर हेलीकॉप्टर से रवाना हो कर नांगलराजावतान स्थित मीन भगवान मंदिर पहुंचेगी। यहां मीन भगवान मंदिर के दर्शन करेगी और कार्यकर्ता स्वागत करेंगे। नांगलराजावतान में कार्यकर्ताओं से मिल कर वे दौसा के लिए रवाना होगी। दौसा जिला मुख्यालय पर रामकरण जोशी स्कूल में हेलीपेड बनाया है। हेलीकॉप्टर से उतर कर वे कार से बजरंग मैदान में सभास्थल पर जाएंगी।
बजरंग मैदान में आमसभा को सम्बोधित कर वे हेलीकॉप्टर से बांदीकुई के लिए रवाना हो जाएगी। बांदीकुई में वे आमसभा करेंगी। फिर वहां से अलवर के राजगढ़ के लिए रवाना हो जाएगी। जिला मुख्यालय के बजरंग मैदान में मुख्यमंत्री की आमसभा के लिए मंच एवं पाण्डाल तैयार कर लिया है।
पाण्डाल का निरीक्षण करने के लिए पयर्टन मंत्री कृष्णदीप कौर, दौसा विधायक शंकर लाल शर्मा, डीजीपी वीके सिंह, जिला कलक्टर नरेश कुमार शर्मा, डीआईजी(सीएम सुरक्षा) दीपक कुमार, पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट व कोतवाली थाना प्रभारी नरेश कुमार शर्मा एवं अन्य अधिकारी व जन प्रतिनिधियों ने जायजा लिया। खास बात यह रही कि जिले में जहां दौरा प्रस्तावित है, वहां की खामियों पर पर्दा डालने में प्रशासन ने कोई कसर नहीं छोड़ी।

गांव में किया दौरा


प्रभारी मंत्री के निर्देश पर बुधवार को विधायक शंकरलाल शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा सहित पार्टी के भी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने गांवों में दौरा कर लोगों से अधिक से अधिक संख्या में दौसा में आमसभा में पहुंचने का आह्वान किया है।

दिनभर व्यस्त रहे अधिकारी


मुख्यमंत्री के गुरुवार के दौरे को लेकर दिनभर अधिकारी व्यस्त नजर आए। पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह सहित पुलिस के अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था करते नजर आए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सादा वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात कर दिए जाएंगे। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी अधीक्षण अभियंता हरिकेश मीना के निर्देश पर अधिकारी हेलीपेड एवं रूट पर दिनभर दौरा करते रहे।

घटिया निर्माण पर आक्रोशित हुए व्यापारी


मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी को लेकर पंचायत समिति रोड से सुन्दरदास मार्ग पर बनाए जा रही डामरीकरण सड़क निर्माण में घटिया निर्माण की शिकायत करने व्यापारी विधायक के पास पहुंच गए। व्यापारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर संवेदक सड़क निर्माण में लीपापोती कर रहा है। इधर लोगों का आरोप है कि खादी भण्डार रोड भी बजरंग मैदान के लिए जा रहा है, यह काफी क्षतिग्रस्त हो रहा है। इस पर डामरीकरण कराने की सुध नहीं ली है।

खम्भों पर बोर्ड


शहर के लालसोट एवं आगरा रोड पर प्रशासन ने रोड लाइट के खम्भों पर मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री की फोटो लगा कर योजनाओं का बखान कर रखा है। इन बोर्डों से सड़कों पर अलग ही नजारा देखने का मिल रहा है। इन सड़कों पर ऐसा एक भी खम्भा नहीं छोड़ रखा है जिन पर बोर्ड नहीं लगाए।

Home / Dausa / मुख्यमंत्री का डर, खामियों पर पर्दा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो